scriptकांटेमप्रोरी लिर्टेचर पर एसएसएस जैन महिला कॉलेज में फैकेल्टी डवलपमेंट कार्यक्रम | Faculty Development Program at SSS Jain Women's College | Patrika News

कांटेमप्रोरी लिर्टेचर पर एसएसएस जैन महिला कॉलेज में फैकेल्टी डवलपमेंट कार्यक्रम

locationचेन्नईPublished: Nov 10, 2018 12:14:45 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

श्री शंकरलाल सुंदरबाई शासुन जैन महिला महाविद्यालय के अंग्रेजी विभाग ने हाल ही में समकालीन साहित्य पर फैकेल्टी डवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया।

development,college,literature,contemporary,faculty,

कांटेमप्रोरी लिर्टेचर पर एसएसएस जैन महिला कॉलेज में फैकेल्टी डवलपमेंट कार्यक्रम

चेन्नई. श्री शंकरलाल सुंदरबाई शासुन जैन महिला महाविद्यालय के अंग्रेजी विभाग ने हाल ही में समकालीन साहित्य पर फैकेल्टी डवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में २१ कॉलेजों के ६० प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर वहां विशेषज्ञ के तौर पर मौजूद मद्रास क्रिश्चियन कॉलेज के अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष एवं सहायक प्रोफेसर डॉ. के. गणेश ने इलियट, शेक्सपियर एवं रिचर्ड स्केचनर आदि मशहूर पश्चिमी लेखकों तथा आधुनिक एवं उत्तर आधुनिक थियेटरों की विशेषताओं व थियेटर में कलाकारों और दर्शकों के बीच द्विपक्षीय सहभागिता के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा डॉ. एमजीआर जानकी महिला महाविद्यालय की उप प्राचार्या डॉ. लक्ष्मी बालाजी ने इस मौके पर १९वीं सदी के उत्तराद्र्ध और २०वीं सदी की आधुनिकतावादी कविता एवं स्टीफन ग्रीनब्लाट की मशहूर कृति अदृश्य बुलेट के संदर्भ में समकालीन दुनिया की नई ऐतिहासिक प्रासंगितकता पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के दौरान वहां शासुन महिला महाविद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. बी पूर्णा समेत कई अन्य लोग भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो