जोधपुर फैशन की दुनिया में धमाल मचा रहा है। यहां के यूथ फैशन डिजाइनर्स और मॉडल्स फैशन की दुनिया में जलवा बिखेर रहे हैं। हाल ही में जोधपुर के फैशन डिजाइनर्स और मॉडल्स ने न्यूयार्क में फैशन की धूम मचाई।

ड्रेस न्यूयॉर्क फैशन वीक फॉल 2018 में सलेक्ट

सनसिटी के फैशन डिजाइनर्स की डिजाइन की गई ड्रेस न्यूयॉर्क फैशन वीक फॉल 2018 में सलेक्ट हुई है। जोधपुर के दस 10 यूथ ने इसमें कमाल दिखाया है। इनमें दिव्या सारदा, गीता गिरधर, रीना गहलोत,संगीता आईदासानी, प्रीति पारीक, पंकज चौहान, विकी टॉक, सुरभि टाक, यामिनी कच्छवाह और रूपकेशा लूंकर ने मिल कर 10 डिजाइन बना कर ज्यूरी को भेजे। इसमें से एक डिजाइन सलेक्ट हुआ और उसकी स्पेसिफिक शीट्स बनाई गईं, जिनका स्टूडेंट्स ने पहले खादी के कपड़े पर डेमो बना कर भेजा, फिर वह ड्रेस अपने स्तर पर हल्के कलर के साथ फ्रिल यूज कर के ड्रेस बनाई। इसे गीता और रीना ने मुंबई जाकर सबमिट करवाया।

ड्रेस डिजाइन करने में कई अनुभव

इन यूथ ने बताया कि ड्रेस डिजाइन करने में कई अनुभव प्राप्त हुए। जैसे कि टीम वर्क क्या होता है? न्यूयॉर्क फैशन वीक के मैन्टर ने वहां चलने वाले स्ल्ह्विाट ट्रेंड्स फैशन कलर पैलेट के बारे में बताया। फैब्रिक कॉम्बिनेशन और फैब्रिक कटिंग्स के कुछ ट्रिक्स और हेक्स पहली बार सीखने को मिले। न्यूयॉर्क फैशन वीक और लंदन स्कूल ऑफ ट्रेंड्स प्रेजेंट्स वाइब्रेंट इंडिया प्रोग्राम के सभी स्टूडेट्स को सर्टिफिकेट्स दिए जाएंगे।

 

 

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned