scriptपहले मिलेगा रोजगार फिर होगा प्रशिक्षण | First you will get employment and then training | Patrika News

पहले मिलेगा रोजगार फिर होगा प्रशिक्षण

Published: Aug 04, 2020 06:07:12 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

आरएसएलडीसी की अनूठी पहल

पहले मिलेगा रोजगार फिर होगा प्रशिक्षण

पहले मिलेगा रोजगार फिर होगा प्रशिक्षण

आरएसएलडीसी एवं सीतापुरा जेम्स एंड ज्वैलरी इंडस्ट्री एसोसिएशन के बीच हुआ एमओयू
एसोसिएशन की ओर से कौशल विकास केन्द्र बनाए जाएंगे
युवाओं को दिया जाएगा प्रशिक्षण
शत प्रतिशत दिया जाएगा प्लेसमेंट
राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम की ओर से कौशल प्रशिक्षण के क्षेत्र में एक अनूठा प्रयोग किया गया है। अब युवाओं को प्रशिक्षण से पहले रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। इसी क्रम में मंगलवार को झालाना डूंगरी स्थित कौशल भवन में आरएसएलडीसी एवं सीतापुरा जेम्स एंड ज्वैलरी इंडस्ट्री एसोसिएशन के बीच एक एमओयू साइन किया गया।
इस मौके पर आरएसएलडीसी के चैयरमेन नीरज के पवन प्रबंध निदेशक, आरएसएलडीसीए ,विष्णु चरण मलिक, जेम्स एंड ज्वैलरी इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरव जैन एवं सचिव आनंद राव उपस्थित थे।
इस अवसर पर विष्णु चरण मलिक ने बताया कि निगम इस समय बेरोजगार युवाओं को उच्च स्तर का कौशल प्रदान करने की दिशा में कार्य कर रहा है। इस वजह से अब अलग.अलग सेक्टर में बेरोजगार युवाओं को चिह्नित करके पहले उन्हें काम पर रखा जाएगा। इस दिशा में पहला कदम जेम्स एंड ज्वैलरी इंडस्ट्री में उठाया गया है। इस एमओयू के तहत जेम्स एंड ज्वैलरी सेक्टर में मौजूद अलग.अलग कार्यक्षेत्रों के हिसाब से युवाओं को चिह्नित किया जाएगा। एसोसिएशन की ओर से कौशल विकास केन्द्र बनाए जाएंगे। इन कौशल विकास केन्द्रों पर उन्हे प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद इन सभी युवाओं को इसी इंडस्ट्री में शत प्रतिशत प्लेसमेंट करवाया जाएगा।
इस अवसर पर शासन सचिव, कौशल एवं उद्यमिता विभाग नीरज के पवन ने बताया कि कोरोना की वजह से बहुत से श्रमिकों का रोजगार चला गया। इस मुश्किल समय में हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार दिलवाया जा सके। जेम्स एंड ज्वैलरी सेक्टर के बाद अन्य सेक्टर्स में भी इस तरह के प्रयास किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो