scriptबाइक चलाते है तो इन गैजेट्स को तुरंत खरीद लें, सफर बनेगा आसान | gadgets will make your bike ride easy and enjoyable | Patrika News

बाइक चलाते है तो इन गैजेट्स को तुरंत खरीद लें, सफर बनेगा आसान

Published: Mar 24, 2018 04:12:13 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

बाइक चलाना तो मजेदार है लेकिन लंबे सफर पर कई बार आपका सुहाना सफर अंग्रेजी के सफर में बदल जाता है।

bike rider
नई दिल्ली: बाइक्स का क्रेज शायद ही कभी कम हो, कमोबेश सड़कों पर बाइक की संख्या देखकर तो ऐसा नहीं लगता। बाइक्स के साथ आजकल युवाओं को बाइक टूर करने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। अगर आप भी बाइक चलाते हैं तो आपको पता होगा कि बाइक चलाना तो मजेदार है लेकिन लंबे सफर पर कई बार आपका सुहाना सफर अंग्रेजी के सफर में बदल जाता है।ऐसे में टेक्नोलॉजी आपकी मुसीबत कुछ हद तक कम कर सकती है। हम आपको कुछ ऐसे गैजेट बताएंगे जो बाइकर्स के बहुत काम आ सकते हैं।चलिए आपको बताते हैं कि ऐसे कौन से ऐसे गैजेट है जो एक बाइकर के सफर को आसान बना सकते हैं।
ब्लूटूथ हेडसेट

सफर के दौरान किसी से बात करने की जरूरत पड़ने पर बार-बार गाड़ी रोकना संभव नहीं होता। इसलिए ब्लूटूथ हेडसेट आपके बहुत काम आ सकता है।इस हेडसेट के होने से आप किसी से भी आराम से बात कर सकते हैं वो भी बिना सफर रोके।
वाटरप्रूफ फोन होल्डर

वाटरप्रूफ फोन होल्डर बाइकर की सबसे बड़ी जरूरत होती है।कई बार बारिश होने पर फोन को अंदर डालना पड़ता है। तो वही फोन को पॉकेट में रखकर बाइक चलाना अनकम्फर्टेबल होता है। ऐसे में वॉटरप्रूफ फोन होल्डर आपके बेहद काम आ सकता है।फोन को होल्डर में लगाकर न सिर्फ आप नेवीगेशन आसानी से देख सकते हैं बल्कि कॉल आने पर भी आपको पता चल सकता है।
हेलमेट लैंप

बाइक के ब्रेक लाइट्स एक वक्त के बाद खराब हो जाते हैं।ऐसे में हेलमेट लैम्प आपके बहुत काम आ सकता है। बैटरी से चलने वाला ये लैम्प आप अपनी ज़रूरत के हिसाब एमरजेंसी में लगातार जला सकते हैं वहीं नाइट मोड में ये हर २ सेकेंड पर जलती है।इस लाइट की वजह से आप कई खतरनाक हादसों से खुद को सुरक्षित रख सकते हैं।
चार्जर

स्कूटर में तो अब फिर भी इन बिल्ट चार्जर मिल जाता है लेकिन बाइक्स में ये फीचर मिलना थोड़ा मुश्किल होता है।लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है मार्केट में प्लग एंड प्ले चार्जर आसानी से मिला जाएगा। आप इसे अपनी बाइक पर फिट करके चार्जिंग की चिंता से मुक्त हो सकते हैं। एक और बात ये चार्जर लगाने के लिए आपको अपनी बाइक से छेड़खानी नहीं करनी पड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो