कांग्रेस के प्रचार के लिए नहीं हैं बालिकाओं की नि:शुल्क साइकिलें

Chandra Prakash Joshi

Updated: 18 Oct 2019, 10:43:34 PM (IST)

स्‍पेशल

अजमेर. विधायक और पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि बालिकाओं की नि:शुल्क साइकिलें कांग्रेस के प्रचार के लिए नहीं हैं। कांग्रेस सरकार ने भगवा रंग बदलकर अब काले रंग की साइकिल पर तीन रंग की पट्टी बनाई है, जिसमें राज्य सरकार अंकित किया है, मगर यह तीन रंग कांग्रेस का चुनाव प्रचार करने का संकेत है। भाजपाराज की साइकिलों के मुकाबले अब प्रदेशभर में साढ़े 3 करोड़ रुपए अधिक लागत आई है। इससे कांग्रेस का वह आरोप निराधार है कि भगवा रंग से साइकिलों की लागत बढ़ी है। अजमेर में अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत में विधायक देवनानी ने कहा कि महाराष्ट्र, हरियाणा विस चुनाव के साथ राजस्थान के दोनों उपचुनाव और आगामी निकाय चुनाव में भी पार्टी की जीत होगी।

झूठी वाहवाही ले रही कांग्रेस सरकार

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार झूठी वाहवाही लूट रही है कि हमने 20 हजार पदों पर सरकारी नियुक्तियां दी हैं। उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि कब विज्ञप्ति जारी की, कितने पद सृजित किए। भाजपाराज के समय की विज्ञप्तियों व नौकरियों में से कांग्रेस सिर्फ नियुक्ति पत्र जारी कर रही है।

इससे लोकतंत्र कमजोर होगा

विधायक देवनानी ने कहा कि जयपुर, जोधपुर व कोटा में दो-दो नगर निगम बनाने का फैसला बिना केबिनेट एवं विधायक दल से चर्चा के लिया गया है, इससे लोकतंत्र कमजोर होगा। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी इस फैसले का विरोध किया है। देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उप मुख्यमंत्री पायलट से चर्चा तक नहीं की। इससे जाहिर है कि सरकार में आपसी खींचतान है। जो पार्षद नहीं है और बाहर से अन्य व्यक्ति को महापौर बनाना सरासर गलत कदम है। मुख्यमंत्री हमेशा लोकतंत्र में विश्वास की बात करते हैं, लेकिन यह निर्णय लोकतंत्र को कमजोर करने वाला है। इस फैसले से भी कांग्रेस को लाभ नहीं होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned