हिन्दी फिल्मों के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार का जन्मदिन आज 

हिन्दी फिल्मों के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार का जन्मदिन आज 
happy birthday Akshay Kumar

Vikas Gupta | Publish: Sep, 08 2015 11:38:00 PM (IST) स्‍पेशल

 अक्षय का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। अक्षय बहुत ही छोटी उम्र से ही एक कलाकार के रूप में जाने जाते हैं,

जयपुर। हिन्दी फिल्मों में खिलाड़ी कुमार के नाम से फेमस अक्षय कुमार का जन्म 9 सितम्बर 1967 को अमृतसर के एक मध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ था । उनके पिता एक सरकारी कर्मचारी थे। अक्षय का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। अक्षय बहुत ही छोटी उम्र से ही एक कलाकार के रूप में जाने जाते हैं, मुंबई आने से पहले अक्षय कुमार दिल्ली के चांदनी चौक में एक पड़ोसी के घर पले बढ़े। मुंबई में वे कोलीवाड़ा में रहते थे जो एक पंजाबी बहुल क्षेत्र था । वे अभी तक 100 से अधिक हिन्दी फिल्मों में काम कर चुके हैं

अक्षय मार्शल आर्ट्स के एक अच्छे खिलाड़ी हैं। इन्होंने मार्शल ऑट्üस की शिक्षा बैंकाक में ली । वहां एक शेफ की नौकरी भी करते थे। वे फि र मुंबई वापस आ गए, जहां वे लोगों को मार्सल आर्ट्स की शिक्षा देने लगे। उनका एक विद्यार्थी ने जो एक फोटोग्राफर था उसने उन्हें मॉडलिंग करने को कहा । उसी विद्यार्थी ने उन्हें एक छोटी कंपनी में एक मॉडलिंग असाइनमेंट दिया। उन्हें कैमरे के सामने पोज देने के लिए दो घंटे के 5,000 रूपये मिलते थे। मॉडलिंग करने के दो महीने बाद अक्षय को प्रमोद चक्रवर्ती ने अपनी फिल्म दीदार में अभिनय क रने का मौका दिया।

बॉलीवुड में अक्षय का नाम उनके साथ काम करने वाली कई अभिनेत्रियों रवीना टंडन, रेखा और शिल्पा शेट्टी के साथ जोड़ा गया। राजेश खन्ना और डिम्पल कपाडिया की बेटी टि्वंकल खन्ना से दो बार सगाई होने के बाद अंत में उन्होंने 14 जनवरी 2001 में शादी कर ली। उनके बेटे का नाम आरव है जिसका जन्म 15 सितम्ंबर 2002 को हुआ था । वर्ष 2007 में मुंबई के एक जाने माने समाचार पत्र ने एक खबर छापी कि उनकी पत्नी उन्हें छोड़ कर चली गई हैं और वे घर से बाहर निकल गएं हैं व एक होटल में रह रहे हैं । 26 जुलाई 2007 को पति -पत्नी ने पेपर को एक कानूनी नोटिस भेजा, जिसमें यह बताया गया कि यह अपवाह झूठी थी । 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned