scriptBirthday spl : अलका याज्ञनिक के गाए इस गाने से देशभर में मचा था बवाल | happy birthday alka yagnik, song which created havoc | Patrika News

Birthday spl : अलका याज्ञनिक के गाए इस गाने से देशभर में मचा था बवाल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2018 03:36:59 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

1993 में खलनायक फिल्म के ‘चोली के पीछे क्या है’ गाने को आवाज देकर अलका कई राजनैतिक पार्टियों के निशाने पर आ गई थी ।

alka yagnik birthday
नई दिल्ली : Birthday spl : अलका याज्ञनिक, वो आवाज जिसने माधुरी को स्टार बनाया । 20 मार्च 1966 को पैदा हुई अलका की रगों में संगीत खून की तरह दौड़ता है । महज 6 साल की उम्र में गाना शुरू कर देने वाली अलका की आवाज का जादू उनके फैंस के सिर चढ़कर बोलता है ।
जब अलका की आवाज ने मचाया तूफान

भले ही कानो में मिश्री घोलती सी अलका की आवाज रूह को सुकून देती है, लेकिन 1993 में खलनायक फिल्म के ‘चोली के पीछे क्या है’ गाने को आवाज देकर अलका कई राजनैतिक पार्टियों के निशाने पर आ गई थी । फिर क्या था गाने के बोल की वजह से लोगों ने इसे संस्कृति के खिलाफ माना और नतीजतन गाने को फिल्म यहां तक कि ऑडियो कैसेट तक से हटाना पड़ा । लेकिन अलका के चाहने वालों को ये मंजूर न था और आखिरकार फिल्मकार को ये गाना वापस फिल्म में डालना पड़ा ।
ओसामा भी था अलका की आवाज का दीवाना

सिर्फ आम लोगों पर ही नहीं चला बल्कि दुनिया को थर्रा देने वाला आतंकवादी ओसामा बिन लादेन भी अलका की आवाज का दीवाना था । इस बात का पता तब चला जब एनकाउंटर के बाद मिली चीजों में अलका के गानों का बेहतरीन कलेक्शन मिला ।
आज भी बरकरार है अलका की आवाज की खुमारी

2015 में रिलीज हुई फिल्म तमाशा में जब बॉलीवुड फैंस ने जब लंबे वक्त के बाद जब अलका को ‘अगर तुम साथ हो’ गाते सुना तो ये उनके फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं था । और दर्शकों ने अलका का साथ देते हुए कई हफ्तों तक गाने को चार्ट बस्टर लिस्ट में टॉप पर रखा । और ये अलका की आवाज का जादू ही है कि आज भी लोग एक दो तीन गाने पर थिरकने लगते हैं । ऐसी सुरीली आवाज की मल्लिका अलका को जिंदगी के 52वें बसंत के मौके पर हम बस यहीं कहेंगे- happy birthday Alka.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो