सावधान! इस होटल में सिगरेट पीने और ड्यूटी के दौरान सोने वाले को भूत मारता है थप्पड़ ही थप्पड़

Rahul Mishra

Publish: Oct, 11 2017 03:04:38 (IST)

Special
सावधान! इस होटल में सिगरेट पीने और ड्यूटी के दौरान सोने वाले को भूत मारता है थप्पड़ ही थप्पड़

राजस्थान के कोटा शहर में एक भवन स्थित है जिसका नाम बृजराज भवन है। यह भवन भारत की 10 सबसे ज्यादा डरावनी जगहों में शामिल है...

राजस्थान के कोटा शहर में एक भवन स्थित है जिसका नाम बृजराज भवन है। यह भवन भारत की 10 सबसे ज्यादा डरावनी जगहों में शामिल है। इस भवन को लेकर लोग तरह-तरह की बातें करते हैं। बताया जाता है यहां आज भी एक अंग्रेज अफसर का भूत घूमता है। बृजराज भवन पैलेस नाम के इस खूबसूरत महल को देखकर कोई सोच भी नहीं सकता कि कभी राजा महाराजाओं और अंग्रेज अधिकारियों का घर रहा ये महल भुतहा हो जाएगा। कहा जाता है कि रात के समय अगर इस भवन की रखवाली करने वाला गार्ड गलती से सो जाता है या बीड़ी सिगरेट पीता है तो उसे कोई जोरदार थप्पड़ मारकर जगा देता है। वहां ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्डों ने इस बात को काफी दफा महसूस भी किया है।

कहा तो यहाँ तक जाता है कि इस होटल में मेजर बर्टन नाम का एक भूत रहता है जो ब्रिटिश शासन काल में कोटा में सेवारत था, और 1857 के विद्रोह के दौरान उसे भारतीय सिपाहियों ने मार दिया था। यही नहीं मेजर के साथ उसके दो बेटों को भी इसी भवन में हत्या कर दी गई थी। कोटा की पूर्व महारानी ने 1980 में मेजर की आत्मा को इसी हॉल में देखा था जहां उसे मारा गया था।

haunted brijraj palace ghost only slaps

सुरक्षा गार्डों को कहना कि यह भूत किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता लेकिन यदि रात में ड्यूटी के दौरान अगर कोई गार्ड सो जाता है तो यह भूत उसे तमाचे मारकर उठाता है। इसी वजह से यहां नौकरी करने वाले लोग काम के दौरान सोने से डरते हैं। इसी तरह भवन में सिगरेट पीने पर भी ये भूत उन्हें थप्पड़ मारने लगता है। हालांकि थप्पड़ मारने वाले शख्स को या यूँ कहें कि भूत को आजतक किसी ने नहीं देखा।

यही वजह है कि अब यहाँ तैनात सुरक्षाकर्मी अपनी ड्यूटी को लेकर काफी मुस्तैद दिखाई देते हैं क्योंकि उन्हें डर है कि अगर वो सो गये या बीड़ी सिगरेट पीते पकडे गए तो यह अंजान साया उन्हें सजा जरूर देगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned