scriptUNLOCK : होटलों में डिनर करते पुतले लगाए तो दिलचस्प थी लोगों की प्रतिक्रिया | How was the reaction of people if they put effigies in hotels | Patrika News

UNLOCK : होटलों में डिनर करते पुतले लगाए तो दिलचस्प थी लोगों की प्रतिक्रिया

Published: Jul 05, 2020 12:12:08 am

Submitted by:

pushpesh

किसी ने तारीफ की तो कोई बोला-हॉरर मूवी जैसा लग रहा है-दुनिया के कई देशों में अपनाई जा रही है नई प्रणाली

UNLOCK : होटलों में पुतले लगाए तो कैसी थी लोगों की प्रतिक्रिया

ओहायो में वर्चुअल क्लासेज के लिए बनाए स्टूडेंट के कटआउट के साथ बैठी टीचर

न्यूयॉर्क. लॉकडाउन के बाद दुनियाभर में सिलसिलेवार अनलॉक शुरू हो गया है, लेकिन कमोबेश पाबंदियां हर जगह हैं। सबसे पहले सोशल डिस्टेंसिंग। कई देशों में होटल और रेस्टॉरेंट खुल गए हैं, लेकिन झिझक जरूर है। होटलों में आने वाले ग्राहकों का व्यवहार एक जैसा नहीं रहता, जैसे कुछ सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सारे नियम कायदे फॉलो करते हैं, तो कुछ को इसकी परवाह नहीं। ऐसे में होटल मालिक सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए कटआउट्स और पुतलों का सहारा ले रहे हैं। ग्रीनविले के बाहर एक रेस्तरां के मालिक पाउला मेलेश का कहना है कि ऐसा करने से सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहती है और होटल भी भरा-भरा लगता है।
UNLOCK : होटलों में पुतले लगाए तो कैसी थी लोगों की प्रतिक्रिया
दुनियाभर में इस कन्सेप्ट की जहां तारीफ हो रही है तो कहीं पर ये डरावना लग रहा है। लिटिल वाशिंगटन में एक रेस्टॉरेंट में अपनी मां के साथ डिनर पर गई 30 वर्षीय केल्सी कैडेन पहले इन पुतलों को देखकर उत्साहित थी, लेकिन बाद में कैडेन की प्रतिक्रिया थी कि ये सब एक हॉरर मूवी जैसा लग रहा था। ऐसे ही बैंकाक के एक रेस्टॉरेंट में ड्र्रेगन और पांडे का पुतला सीट रोककर बैठे थे। जापान के शिजुओका में इजू शबोतेने के कैफे में केपयबरा और अन्य जानवरों के पुतलों से सज्जित था। बार्सिलोना के ओपेरा हाउस में पिछले दिनों 2292 पौधों को सीटों पर रखकर खोला गया। इसकी वजह सूनापन दूर करना और प्रकृति के प्रति संदेश देना था। ये अवसर भी है। अमरीका की कारोबारी जोसेफ क्लिनोव विंडो डिस्प्ले के लिए कार्ड बोर्ड के पुतले बनाती हैं। उन्होंने बताया कि 400 से एक हजार डॉलर तक एक पुतले की कीमत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो