scriptमध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में पं. एसएन शुक्ल विश्वविद्यालय को मिली 45 करोड़ की वित्तीय सहायता स्वीकृत | In the Madhya Pradesh cabinet meeting, Pt. SN Shukla University got financial assistance of Rs 45 crore approved | Patrika News
खास खबर

मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में पं. एसएन शुक्ल विश्वविद्यालय को मिली 45 करोड़ की वित्तीय सहायता स्वीकृत

दोनों परिसरों में बनेगा एकेडमिक भवन, हॉस्टल व ऑडिटोरियम निर्माण का भी प्रस्ताव

शाहडोलJun 13, 2024 / 12:18 pm

Ramashankar mishra

शहडोल. पं. एसएन शुक्ल विश्वविद्यालय के पुराने व नवीन परिसर में अधोसंरचना विकास के साथ ही स्टॉफ सहित अन्य शैक्षणिक गतिविधियों को बेहतर बनाने संसाधनों की आवश्यकता है। पदों की स्वीकृति के साथ ही अधोसंरचना विकास के लिए प्रबंधन काफी समय से प्रयासरत है। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन ने प्रस्ताव तैयार कर शासन स्तर को भेजा था। प्रबंधन के इस प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आए हैं। बुधवार को हुई मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में पं. एसएन शुक्ल विश्वविद्यालय के लिए 45 करोड़ की वित्तीय सहायता को स्वीकृति प्रदान की गई है। इस राशि की मदद से विश्वविद्यालय के दोनो परिसरों में आवश्यक निर्माण के साथ ही संसाधन जुटाने में काफी मदद मिलेगी।

बढ़ रही है छात्र संख्या, बिगड़ रही व्यवस्था
जानकारी के अनुसार पं. एसएन शुक्ल विश्वविद्यालय के दोनों ही कैम्पस में छात्र-छात्राओं के लिए समुचित बैठक व्यवस्था नहीं बन पा रही है। छात्र संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में एक कमरे में क्षमता से अधिक बच्चों को बैठाना पड़ रहा है। इससे जहां विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं शैक्षणिक व्यवस्थाएं बिगड़ रही हैं। इसके अलावा अन्य गतिविधियों के लिए भी भवन की महती आवश्यकता है। साथ ही छात्रों के लिए अन्य आवश्यक संसाधन व सुविधाओं की भी महती आवश्यकता है। इसको देखते हुए प्रस्ताव तैयार किया गया है।

विवि में होने हैं ये निर्माण कार्य
पं. एसएन शुक्ल विश्वविद्यालय के नवीन व पुराने परिसर में एकेडमिक भवन का निर्माण कार्य कराया जाना है। इसके अलावा हॉस्टल निर्माण, ऑडिटोरियम, नवीन कैम्पस में स्पोट्र्स काम्पलेक्स का निर्माण प्रस्तावित है। अधोसंरचना विकास के साथ ही शैक्षणिक गतिविधियों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए आवश्यक उपकरण व संसाधनों का प्रस्ताव भी विवि प्रबंधन ने शासन स्तर पर भेजा है। कैबिनेट की बैठक में वित्तीय सहायता की स्वीकृति मिली है। इस राशि से प्रबंधन सबसे पहले आवश्यक कार्यों को पूरा कराने की कार्य योजना बना रहा है।

इनका कहना है
विवि के दोनों कैम्पस में अधोसंरचना विकास का प्रस्ताव तैयार किया है। कैबिनेट की बैठक में 45 करोड़ की वित्तीय सहायता की स्वीकृति मिली है। स्टॉफ का प्रस्ताव भी शासन स्तर पर भेजा था। विधिवत आदेश मिलने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि स्टॉफ की स्वीकृति मिली है या नहीं।
डॉ. आशीष तिवारी, कुलसचिव पं. एसएन शुक्ल विश्वविद्यालय

Hindi News/ Special / मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में पं. एसएन शुक्ल विश्वविद्यालय को मिली 45 करोड़ की वित्तीय सहायता स्वीकृत

ट्रेंडिंग वीडियो