scriptएक भारतीय को दुबई में लगा जैकपॉट, जीता 20 करोड़ रुपए से ज्यादा रकम | Jackpot an Indian in Dubai | Patrika News

एक भारतीय को दुबई में लगा जैकपॉट, जीता 20 करोड़ रुपए से ज्यादा रकम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2018 07:06:08 pm

Submitted by:

Mazkoor

इस रकम से वह समाजसेवा करेंगे और परिवार के साथ विश्व भ्रमण पर जाएंगे।

Harikrishnan V Nair
दुबई : संयुक्त अरब अमीरात में काम करने वाले एक भारतीय ने १२ मिलियन दरहम (20 करोड़ रुपए से भी ज्यादा) का जैकपॉट जीता है। दुबई के एक फर्म में बतौर व्यवसाय प्रबंधक काम करने वाले 42 वर्षीय हरिकृष्णन वी नायर और उनका परिवार 2002 से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं। उन्होंने यह रकम ‘बिग टिकट’ राफेल ड्रा में जीती है।
जाएंगे विश्व भ्रमण पर
वह कहते हैं कि उन्हें अभी तक इस बात का यकीन नहीं हो रहा है। संयुक्त अरब अमीरात के एक मीडिया से बात करते हुए केरल निवासी नायर काफी उत्तेजित नजर आए। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी उन्होंने दो बार यह टिकट खरीदा था, लेकिन उनके हाथ एक ढेला भी रकम नहीं आई थी। वह कहते हैं कि हमेशा से उनका सपना था कि अपने परिवार के साथ वह विश्व भ्रमण पर निकले, लेकिन धनाभाव के कारण वह ऐसा नहीं कर सकते थे, लेकिन अब वह अपना यह सपना जरूर पूरा करेंगे। सात साल के बेटे के पिता नायर कहते हैं कि 2018 ही वह साल होगा, जब वह अपने परिवार के साथ विश्व भ्रमण के लिए निकलेंगे। इसके लिए वह जल्द ही योजना बनाएंगे।
मां और सास की बेहतर देखभाल का करेंगे इंतजाम
वह इस रकम से भारत में अपने लिए रहने के लिए घर खरीदेंगे और इससे बेटे की शिक्षा-दीक्षा का इंतजाम करेंगे। इस रकम से वह अपनी मां और भारत में रह रही अपनी सास के बेहतर देखभाल का भी इंतजाम करेंगे। नायर कहते हैं कि उनके एजेंडा में समाजसेवा सबसे ऊपर होगा, क्योंकि वह हमेशा से जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहते थे। ईश्वर की दया से अब वह ऐसा करने में सक्षम भी हो गए हैं।
पत्नी को नहीं हुआ विश्वास
उनकी पत्नी लॉजिस्टिक सेवा स्टॉफ हैं। उन्हें इस खबर पर विश्वास ही नहीं हो रहा था। उनकी पत्नी ने कहा कि जब उनके पति ने फोन कर उन्हें बताया कि उन्हें 20 करोड़ का जैकपॉट लगा है तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ। उन्हें लगा कि उनके पति उनके साथ मजाक कर रहे हैं। जब मुझे विश्वास हो गया कि वह सही कह रहे हैं तो रकम का प्रबंधन कैसे करना है, यह पूरा निर्णय मैंने उन पर ही छोड़ दिया, क्योंकि आखिरकार वह बिजनेस डवलपमेंट मैनेजर हैं और वह जानते हैं कि रकम का प्रबंधन कैसे करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो