script10 साल की लीज एकमुश्त जमा कराने पर मिलेगा फ्री होल्ड पट्टा | JAIPUR JDA FREE HOLD LEASE | Patrika News
जयपुर

10 साल की लीज एकमुश्त जमा कराने पर मिलेगा फ्री होल्ड पट्टा

10 साल की लीज राशि एकमुश्त जमा कराने पर लोगों को जेडीए भूखंड का फ्री होल्ड पट्टा (Free hold lease) जारी करेगा। साथ ही जिन भूखण्डधारकों ने 8 वर्षाे की लीज राशि एकमुश्त जमा करवाकर पट्टा ले लिया, उन्हें भी ऑनलान आवेदन करने पर दो साल की अतिरिक्त लीज राशि जमा कराने के बाद फ्री होल्ड पट्टा जारी किया जाएगा।

जयपुरSep 22, 2020 / 09:56 pm

Girraj Sharma

10 साल की लीज एकमुश्त जमा कराने पर मिलेगा फ्री होल्ड पट्टा

10 साल की लीज एकमुश्त जमा कराने पर मिलेगा फ्री होल्ड पट्टा

10 साल की लीज एकमुश्त जमा कराने पर मिलेगा फ्री होल्ड पट्टा
— जेडीए देगा अब फ्री होल्ड पट्टा, बाद में नहीं चुकानी होगी राशि

जयपुर। 10 साल की लीज राशि एकमुश्त जमा कराने पर लोगों को जेडीए भूखंड का फ्री होल्ड पट्टा (Free hold lease) जारी करेगा। यानी 10 साल की लीज राशि देने पर पट्टे के बाद में कोई शुलक नहीं दिया जाएगा। साथ ही जिन भूखण्डधारकों ने 8 वर्षाे की लीज राशि एकमुश्त जमा करवाकर पट्टा ले लिया, उन्हें भी ऑनलान आवेदन करने पर दो साल की अतिरिक्त लीज राशि जमा कराने के बाद फ्री होल्ड पट्टा जारी किया जाएगा। यह निर्णय जेडीए के आयोजित बैठक में लिया गया। अभी 8 वर्षाे की लीज राशि एक मुश्त जमा करवाए जाने पर जेडीए की ओर से 99 साल के लिए लीज मुक्ति दी जाती है।
जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि लीज राशि के प्रकरण में भूखण्डधारक की ओर से 10 साल की लीज राशि एकमुश्त जमा करवाए जाने पर जेडीए भूखण्ड का फ्री होल्ड पट्टा जारी करेगा। जिन लोगों की ओर से 8 वर्षाे की लीज राशि जमा करवाकर पट्टा लिया जा चुका हैं, जेडीए उन्हें भी दो साल की अतिरिक्त लीज राशि जमा करवाने पर फ्री होल्ड पट्टा जारी करेगा। बैठक में फ्री होल्ड पट्टा जारी करने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के लिए नया सिस्टम विकसित करने का निर्णय लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो