script जया किशोरी ने बताया तनाव दूर करने का सबसे आसान तरीका | Jaya Kishori told the easiest way to relieve stress | Patrika News

जया किशोरी ने बताया तनाव दूर करने का सबसे आसान तरीका

locationउज्जैनPublished: Nov 24, 2023 02:20:53 pm

Submitted by:

deepak deewan

आज के समय में हर कोई तनावग्रस्त है। कथावाचिका और आध्यात्मिक प्रवक्ता जया किशोरी ने इसे खत्म करने का सबसे आसान तरीका बताया है। देवास रोड पर हामूखेड़ी में बिजासन माता मंदिर रोड पर आरके ड्रीम्स में श्रीमद् भागवत कथा में जया किशोरी ने यह उपाय बताया।

jayak2.png
कथावाचिका और आध्यात्मिक प्रवक्ता जया किशोरी

उज्जैन. आज के समय में हर कोई तनावग्रस्त है। कथावाचिका और आध्यात्मिक प्रवक्ता जया किशोरी ने इसे खत्म करने का सबसे आसान तरीका बताया है। देवास रोड पर हामूखेड़ी में बिजासन माता मंदिर रोड पर आरके ड्रीम्स में श्रीमद् भागवत कथा में जया किशोरी ने यह उपाय बताया।

उन्होंने कहा कि गायों के साथ कुछ समय बिताने मात्र से ही स्ट्रेस दूर हो जाता है। उन्होंने बताया कि एक जगह है विदेश में, जहां कई गायों को रखा है। गायों के साथ आधे घंटे का समय बिताने के लिए हजारों रुपए लिए जा रहे हैं। क्योंकि स्ट्रेस दूर हो रहा, बीमारियां दूर हो रहीं और हम यहां गायों के साथ क्या कर रहे हैं?

जया किशोरी ने कहा कि हम अपनी चीजों पर तब तक भरोसा नहीं करेंगे, जब तक विदेश ठप्पा न लगा दे। कुछ दिन पहले विदेश में पत्तियों से प्लेट बनाई और कहा कि ईको फ्रेंडली प्लेट बनाई। हद तो यह कि विदेश की पत्तियों से बनी प्लेट पर भारत में तालियां बज रहीं। हमने यह नहीं देखा हम कब से पत्तलों में खा रहे। इसलिए अपनी चीजों को देखना शुरू कीजिये।

जया किशोरी ने गोवर्धन पूजा, छप्पन भोग की कथा सुनाई। इस दुनिया में सब दुखी हैं, जिसकी शादी हो गई, वह शादी से दुखी, जिसकी नहीं हुई वह इसलिए दुखी के शादी नहीं हो रही। जिसकी नौकरी उसे छुट्टी नहीं मिल रही, जिसके पास काम नहीं उसे नौकरी चाहिए, इस दुनिया में जो है, उससे कोई सुखी नहीं। भगवान ने प्रकृति अनुसार भेदभाव नहीं किया, सबको समान शक्ति दी। उसे जानना और उसका उपयोग करना आपके हाथ में है।

आरके ड्रीम्स उज्जैन में जया किशोरी की श्रीमद् भागवत कथा 25 नवंबर तक चलेगी। 24 नवंबर को श्रीकृष्ण-रूक्मिणी विवाह होगा।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023 - सोशल मीडिया पर वोटिंग की भी फोटो, 17 लोगों पर एफआइआर

ट्रेंडिंग वीडियो