scriptजेसीबी ने पुरानी पाइप लाइन तोड़ी, 150 घरों की पेयजल व्यवस्था ठप | Patrika News
खास खबर

जेसीबी ने पुरानी पाइप लाइन तोड़ी, 150 घरों की पेयजल व्यवस्था ठप

– शहर के तेलीपाडा मोहल्ला की नलों की लाइन टूटने से फैली अव्यवस्था
– अब खुदी हुई स्थिति में छोड़ी सडक़, धूल से दुकानदार व राहगीर परेशान

मोरेनाJun 12, 2024 / 04:16 pm

Ashok Sharma

मुरैना. शहर के वार्ड 23 में खुदाई के दौरान जेसीबी ने पुरानी पाइप लाइन तोड़ दी जिससे तेलीपाड़ा मौहल्ले के करीब 150 घरों की पेयजल सप्लाई ठप हो गई है। जिससे रहवासी परेशान हैं।
चंबल वाटर प्रोजेक्ट के तहत शहर में चल रहा कार्य जिम्मेदार अधिकारियों की गैर मौजूदगी में चल रहा है। यहां जेसीबी के साथ ज्यादातर समय सिर्फ मजदूर काम कर रहे हैं। इसी का परिणाम हैं कि कार्य में मनमानी की जा रही है। चंबल वाटर प्रोजेक्ट का जो कार्य चल रहा है, उसमें लगे मजदूरों को शहर की पुरानी पाइप लाइन का कोई आइडिया नहीं हैं इसलिए वह अपने हिसाब से नई पाइप लाइन डालने खुदाई कर रहे हैं। सोमवार की सुबह हनुमान चौराहे से नाला नंबर दो मार्ग वाले मार्ग पर जेसीबी से नई पाइप लाइन डालने खुदाई की गई, इसी दौरान तेलीपाड़ा मौहल्ला को जाने वाली पुरानी पाइप लाइन टूट गई जिससे पूरे मौहल्ले की पेयजल सप्लाई ठप हो गई। लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं।
कुछ घरों में पहुंच रहा गंदा पानी
पाइप लाइन टूटने से कुछ घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है तो कुछ घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। ऐसी स्थिति में बस्ती के लोग उन घरों से पानी भरने को मजबूर हैं जिनके यहां बोर है। पाइप लाइन डाल रहे जिम्मेदारों ने बस्ती के लोगों से कहा कि इस पाइप लाइन को दुरस्त करने में करीब तीन दिन और लगेंगे। बस्ती के लोग इस बात से चिंतित हैं कि तीन दिन पानी की व्यवस्था कहां से होगी।
– इधर…..कनेक्शन हुए न सीमेंटीकरण
शहर की केशव कॉलोनी में माहेश्वरी धर्मशाला के पीछे स्थित गली में एक साल पूर्व पाइप लाइन डाली गई थी। अभी तक न तो पूरे घरों में नलों के कनेक्शन हुए और नहीं सडक़ खोदी गई थी, वहां पर सीमेंटीकरण किया गया है। इस गली में करीब दो दर्जन परिवार हैं, इनमें से कुछ के यहां कनेक्शन करके सिर्फ लेजम निकालकर डाल दी है और कुछ के कनेक्शन भी नहीं किए हैं।
क्या कहते हैं रहवासी
– सुबह दुकान जाने से पूर्व नहाने के लिए नल चालू किए तो पानी नहीं आया। जब देखा तो पता चला कि जेसीबी से पाइप लाइन टूट गई है। पानी के लिए दिन भर परेशान रहे।
नरेश गर्ग, व्यवसायी
– घर में नलों में कुछ समय पानी तो आया लेकिन गंदा बदबूदार आया जिससे पीने के लिए पानी की व्यवस्था इधर उधर से करनी पड़ी। गर्मी में वैसे ही पानी की ज्यादा आवश्यकता पड़ती है।
कृष्णकांत गोयल, रहवासी
कथन
– तेलीपाड़ा की पाइप लाइन तोडऩे के मामले को दिखवा लेते हैं, जल्द ही बस्ती की पाइप लाइन जुड़वाकर पानी की सप्लाई प्रोपर शुरू करवाई जाएगी।
ऋषिकेश शर्मा, उपयंत्री, नगर निगम

Hindi News/ Special / जेसीबी ने पुरानी पाइप लाइन तोड़ी, 150 घरों की पेयजल व्यवस्था ठप

ट्रेंडिंग वीडियो