लड़कियों के लिए लड़कें बनेंगे ब्राण्ड एम्बेसेडर

Gajendra Singh Dahiya

Publish: Mar, 15 2018 08:07:36 PM (IST)

स्‍पेशल

जोधपुर . बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं योजना की बैठक के दौरान जोधपुर जिले के कलक्टर डॉ. रवि कुमार सुरपुर ने एक नई पहल की है। कलक्टर ने बैठक में सभी प्रशासनिक अधिकारियों के सामने प्रस्ताव रखा कि वुमन एंबेसडर की तरह लड़कों को भी ब्रांड एंबेसेडर बनाया जा सकता है। लड़के ब्रांड एंबेसेडर के रूप में क्राइम अंगेस्ट, रैप अंगेस्ट और अन्य शोषण के विरूद्ध ब्रांड एंबेसेडर्स सक्रिय होंगे और स्वयं का जुड़ाव होने से भावनात्मक व संवेदनशीलता विकसित रहेगी। इस संबंध में तुरंत फ ोल्डर भी ड्राफ्ट किया जाएगा।
डॉ. रविकुमार सुरपुर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय ब्रंाड एंबेसडर्स व संबंधित विभागों एवं महिला उत्थान की एनजीओ के प्रतिनिधियों ने भाग लेकर विस्तार से विचार विमर्श किया। बेटी बचाओ बेटी पढाओं अभियान में अब तक रेडियम स्टीकर्स वितरण, विद्यालयों में 'शाला एंबेसडर्स बनाना, विभिन्न अस्पतालों में बेबी ब्लेंकेटस् वितरण एवं अन्य प्रभावी गतिविधियंा हो चुकी है। जिलें में अब तक 19 ब्रांड एंबेसडर बनाए गए हैं।
उन्होंने बताया कि अब आगामी प्रभावशाली गतिविधियों के तहत जेडीए को पत्र जारी कर कलेक्टर परिसर स्थित सर्कल को विकसित कर 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं' के कलात्मक तरीके से सिंबोलिक प्रतीक लगाए जाएं। सीएमएचओ व मेडिकल विभाग विलेज टास्क फ ोर्स बनाएं। प्रत्येक अटल सेवा केन्द्र में गुड्डा-गुड्डी बोर्ड के दृश्य लगाए जाएं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned