कनिष्ठ अभियंता 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, देखें वीडियो...

Arun Tripathi

Publish: Sep, 26 2019 10:16:41 PM (IST) | Updated: Sep, 26 2019 10:24:08 PM (IST)

स्‍पेशल

भवानीमंडी. झालावाड़ एसीबी ने कार्रवाई करते हुए कनिष्ठ अभियंता को बिल पास करने और निर्माण में हिस्सेदारी के 30 हजार रुपए रिश्वत लेते गुरुवार देर शाम को 7.30 बजे रंगे हाथ गिरफ्तार किया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भवानीशंकर मीणा ने बताया कि भवानीमंडी निवासी रजनीश गुप्ता ने 23 सितंबर को दर्ज कराई शिकायत में बताया कि समग्र शिक्षा अभियान के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गुराडिय़ा भर्ता में लाइब्रेरी, लैब, कक्षा-कक्ष तथा कम्प्यूटर रूम सहित चार कमरे बनने का ठेका 35 लाख रुपए में लिया था। निर्माण लगभग पूर्ण होने पर फाइनल बिल बनाने के लिए वसुंधरा विहार कॉलोनी निवासी कनिष्ठ अभियंता सुमेर सिंह (52) पुत्र हीरा लाल जाट 3 प्रतिशत के हिसाब से 90 हजार रुपए तथा निर्माण में हिस्सेदारी के रूप में दबाव बनाकर 2 लाख रुपए की मांग कर रहा था। जबकि रिश्वत की राशि में से पूर्व में ठेकेदार ने 50 हजार रुपए देने के बाद भी प्रथम किश्त के रूप में पुन: 40 हजार रुपए की रिश्वत बिल पास करने के एवज में मांग की थी। इस पर 30 हजार रुपए की रिश्वत की राशि देना तय हुआ। देर शाम को ठेकेदार ने रिश्वत की राशि कनिष्ठ अभियंता को देने के बाद एसीबी की टीम को इशारा किया। इस पर एसीबी ने आरोपी के मकान स्थित रसोई के कोने में बने मंदिर में रखी तस्वीरों के सामने से रिश्वत के 30 हजार रुपए बरामद कर उसेे गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के दौरान उप निरीक्षक कन्हैया लाल, मुख्य आरक्षक गोपाल लाल, वरिष्ठ सहायक प्रमेश कुमार, आफाक व सुरजमल शामिल थे। इस दौरान एसीबी की टीम ने कनिष्ठ अभियंता के घर से मेजरमेंट बुक भी बरामद की।

पिस्टल-कारतूस के साथ 3 बदमाश गिरफ्तार
खानपुर. पुलिस ने मेगा हाइवे पर सूमर में नाकेबंदी के दौरान 3 बदमाशों को लोडेड देशी पिस्टल मय कारतूस व बाइक के साथ गिरफ्तार किया। थानाधिकारी कमलचन्द मीणा ने बताया कि बुधवार रात नाकेबन्दी की थी। इसी दौरान सांगोद की और से आ रहे बाइक सवारों को रूकवाया तो उनके पास से देशी पिस्टल, 5 कारतूस व बाइक के साथ सीसवाली थाना क्षेत्र के गांव तीखेद निवासी बृजराज मीणा, बारां जिले के अन्ता निवासी नवलकिशोर नायक व बालाखेड़ा निवासी मंसूर मुसलमान को गिरफ्तार किया। इन बदमाशों पर पूर्व में लड़ाई-झगड़े व चोरी के प्रकरण दर्ज हंै।

जहरीले कीड़े के काटने से किसान की मौत
उन्हेल. थाना क्षेत्र के चोरबडऱ्ी गांव में किसान की कृषि कार्य करते समय जहरीले कीड़े के काटने से मौत हो गई। गुरुवार को एएसआई त्रिलोक चंद ने बताया कि गोपाल सिंह (48) पिता शिव सिंह खेत पर घास की कटाई कर रहा था, तभी जहरीले कीड़े ने काट लिया। सूचना पर वहां पहुंचे और उसे सीएचसी चौमहला लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा। रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।

बाइक भिंड़त में दो घायल, रैफर
सुनेल. पुलिस ने गुरुवार को आमने-सामने बाइक भिड़ंत का मामला दर्ज किया है। थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि बोलियाबुजुर्ग निवासी मुकेश राठौर ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि गंाव से सुनेल आ रहा था, सिन्दूरिया के मोड़ पर सिरपोई की और से आ रहे इसी गंाव निवासी रामबाबू मेघवाल द्वारा बाइक तेज गति व लापरवाही से चलाने से भिड़ंत हो गई, इससे दोनों घायल हो गए। इन्हें सुनेल चिकित्सालय में लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद झालावाड़ चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जंाच शुरू की।

ट्रक पलटा, बड़ा हादसा टला
भवानीमंडी. भैसोदा ग्राम पंचायत द्वारा भैसादा रेलवे फाटक से लेकर राजस्थान की सीमा टगर चौराह तक सड़क का निर्माण नहीं होने की वजह से भैसोदामंडी के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को भी ट्रक कीचड़ में फिसलकर पलट गया। ट्रक चालक भंवरलाल ने बताया कि वह अजमेर से भानपुरा दीपावली को लेकर फुलझडिय़ा लेकर जा रहा था, तभी ज्ञान विहार स्कूल के समीप अचानक ट्रक सड़क पर कीचड़ व गड्ढा होने की वजह से फिसलकर पलट गया। हालांकि घटना में किसी के कोई चोट नहीं आई। वहीं मोहल्लेवासियों ने एकत्रित होकर मौके पर कैन बुलाकर ट्रक को सीधा कराया। भैसोदामंडी के लोगों ने बताया कि सड़क पर कीचड़ होने के कारण रोजाना राहगीर फिसलकर चोटिल हो रहे हंै। कई बार सड़क निर्माण की मांग को लेकर सरपंच को भी अवगत कराया, लेकिन स्थित जस की तस है।

बाइक भिंड़त में दो घायल, रैफर
सुनेल. पुलिस ने गुरुवार को आमने-सामने बाइक भिड़ंत का मामला दर्ज किया है। थानाधिकारी जितेन्दर सिंह शेखावत ने बताया कि बोलियाबुजुर्ग निवासी मुकेश राठौर ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि गंाव से सुनेल आ रहा था, सिन्दूरिया के मोड़ पर सिरपोई की और से आ रहे इसी गंाव निवासी रामबाबू मेघवाल द्वारा बाइक तेज गति व लापरवाही से चलाने से भिड़ंत हो गई, इससे दोनों घायल हो गए। इन्हें सुनेल चिकित्सालय में लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद झालावाड़ चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जंाच शुरू की।

युवती ने प्रेमी के साथ रहने की जताई इच्छा
पिड़ावा. क्षेत्र के नाराणा गांव से गत दिनों बिना बताए घर से गायब हुई युवती को पुलिस ने भवानीमंडी से दस्तयाब कर लिया। 13 सितम्बर को युवती बिना बताए कहीं चली गई थी। इस पर पिता ने पिड़ावा थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया। टीम में शामिल हेड कांस्टेबल दिलीप कुमार, कांस्टेबल कमलेश व महिला कांस्टेबल शारदा ने युवती को भवानीमंडी से दस्तयाब किया। इसके बाद पुलिस उपाधीक्षक अशोक बुटालिया के सामने युवती के बयान हुए। इसमें उसने अपनी मर्जी से नाराणा गांव निवासी कन्हैया के साथ जाना बताया। साथ ही युवती ने भविष्य में भी उसी के साथ रहने की इच्छा जताई।

केंटीन की खाद्य सामग्री में 50 प्रतिशत वृद्धि से नाराज
भवानीमंडी. राजस्थान टेक्सटाइल मिल्स मजदूर सभा ने मिल की केन्टीन में खाद्य सामग्री में 50 प्रतिशत वृद्धि के विरोध में कारखाना एवं बायलर निरीक्षक जयपुर के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। सभा के घनश्याम सैनी ने बताया कि 2 सितंबर को राजस्थान टेक्सटाइल मिल प्रबंधन ने मिल में संचालित केन्टीन में मिलने वाली खाद्य व पेय पदार्थ सामग्री की दर में 50 प्रतिशत वृद्धि कर दी। इसको लेकर पूर्व में भी ज्ञापन सौंपा, लेकिन सक्षम अधिकारी द्वारा खाद्य सामग्री की बढ़ी हुई दर की रोकथाम को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। खाद्य सामग्री की दरों में बढ़ोतरी होने के बाद भी केंटिन में मिलने वाली खाद्य सामग्री की गुणवत्ता में सुधार नहीं हुआ है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned