scriptभगवान केशव मंदिर का होगा जीर्णोंद्धार | Patrika News
खास खबर

भगवान केशव मंदिर का होगा जीर्णोंद्धार

चम्बल नदी किनारे स्थित भगवान केशवराय के मंदिर जर्जर होने के बाद विधानसभा में पेश बजट में मंदिर का जीर्णोंद्धार व सौन्दर्यकरण करवाए जाने की घोषणा की गई है।

बूंदीJul 11, 2024 / 07:35 pm

पंकज जोशी

भगवान केशव मंदिर का होगा जीर्णोंद्धार

केशवरायपाटन स्थित भगवान केशव मंदिर

केशवरायपाटन. चम्बल नदी किनारे स्थित भगवान केशव राय के मंदिर जर्जर होने के बाद विधानसभा में पेश बजट में मंदिर का जीर्णोंद्धार व सौन्दर्यकरण करवाए जाने की घोषणा की गई है।

बजट में मंदिर के लिए देवस्थान विभाग ने दो करोड़ के प्रस्ताव भिजवा रखे थे। केशव मंदिर प्रभारी महादेवा मीणा ने स्वीकृत बजट मंदिर क्षेत्र में सुविधा, शिखर मरम्मत व अन्य कार्यों में खर्च किया जाएगा। मंदिर की शिल्पकला मूर्तिकला जर्जर हो चुकी है। मंदिर में जगह जगह दरारें आने के बाद पत्थर टूट कर गिरने लगी गए हैं। इस मंदिर के जीर्णोद्धार का मुद्दा पत्रिका लम्बे समय से उठाती आ रही है।
पत्रिका ने उठाया मुद्दा
केशवरायपाटन स्थित भगवान केशव के मंदिर पर एक साल पहले आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर का शिखर कलश के पास क्षतिग्रस्त हो गया। इस कारण बरसात के दौरान पानी मंदिर में जाने लग गया है। मंदिर की कलात्मक शिल्पकला नष्ट होने के कगार पर है। कई जगह पर बजरी सीमेंट लगा कर मूल स्वरूप को ही बिगाड़ दिया गया। इसको लेकर 24 जून को पांच सौ साल पुराने केशव मंदिर को खतरा, दीवारों में बढ़ रही दरारें शीर्षक से राज्यमंच पर खबर प्रकाशित की गई। बुधवार को पेश किए बजट में केशवराय मंदिर के सौन्दर्यीकरण व आधारभूत सुविधाओं के कार्य करवाए जाने की घोषणा की गई है।

Hindi News/ Special / भगवान केशव मंदिर का होगा जीर्णोंद्धार

ट्रेंडिंग वीडियो