नागौर. ‘अपने वोट से ही है लोकतंत्र का सम्मान, अवश्य करें मतदान’, ‘आओ मनाएं लोकतंत्र का महापर्व, बटन दबाकर करें भारत का नवनिर्माण।’ नागौर शहर में बुधवार की सुबह उदयीमान सूर्य की किरणों की साक्षी में बासनी पुलिया पर हाथ से हाथ मिला बड़ी संख्या में खड़ा जनमानस कुछ ऐसा ही संदेश दे रहा था। सिर पर पहनी टोपी पर मतदान अवश्य करें, हाथ में थामी तख्ती पर लोकतंत्र महापर्व मनाएं, रंगोली के जरिए बहुतेरे रंगों से भी मतदाता जागरुकता का संदेश ही नजर आया। इस मौके पर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने मानव शृंखला में शामिल सभी को मतदान की शपथ दिलाई तथा 6 मई को मतदान का न्योता दिया।

बड़ी संख्या में शहरवासियों ने भाग लिया

आम चुनाव-2019 के तहत नागौर लोकसभा क्षेत्र में 6 मई को होने वाले मतदान के प्रति जागरुकता लाने को कर बनाई गई मानव शृंखला में बच्चे, युवा, महिलाएं, विभिन्न स्कूलों के बालक-बालिकाएं, पॉलीटेक्निक कॉलेज के विद्यार्थी, स्काउट गाइड, सरकारी कर्मचारी, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, अध्यापिकाएं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आशा सहयोगिनी सहित बड़ी संख्या में शहरवासियों ने भाग लिया। बासनी पुलिया के तीनों तरफ की सडक़ पर जनमानस द्वारा बनाई इस मानव शृंखला के मनमोहक नजारे को ड्रॉन कैमरे के जरिए कैमरामैन ने कैद किया तो पुलिया ने नीचे दोनों ओर साइड रोड पर गुजर रहे वाहन चालक व राहगीरों के कदम भी इसे देखने के लिए वहीं ठहर गए।मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिलाई निष्पक्ष मतदान की शपथराज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बासनी पुलिया पहुंचकर शृंखला के आयोजन को सराहा।

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों, नागरिकों, कर्मचारियों व अधिकारियों को लोकतंत्र में दृढ़निष्ठा रखते हुए अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं एवं स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाए रखने व प्रत्येक निर्वाचन में निर्भय होकर तथा धर्म जाति से प्रभावित हुए बिना मतदान करने का संकल्प दिलाया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जाति, धर्म व प्रलोभन से ऊपर उठकर सभी मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। साथ ही निर्भीक होकर मतदान करें।ये रहे उपस्थित इस अवसर पर महानिदेशक पुलिस (कानून व्यवस्था) एमएल लाठर, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगाराम, महानिरीक्षक पुलिस (कानून व्यवस्था) हवासिंह घूमरिया, अजमेर के संभागीय आयुक्त लक्ष्मीनारायण मीणा, अजमेर रेंज आईजी संजीव कुमार नार्जरी, जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव, नागौर पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला, जिला परिषद सीईओ जवाहर चौधरी, एडीएम डॉ. नरेंद्र कुमार थोरी व उपखंड मजिस्ट्रेट दीपांशु सांगवान मौजूद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned