छात्रा की हत्या के बाद दिखा जनाक्रोश, सिवनी में हुआ प्रदर्शन

Sunil Vandewar

Publish: Aug, 31 2018 12:16:29 PM (IST)

स्‍पेशल

सिवनी. कॉलेज छात्रा की निर्मम हत्या से आक्रोशित जिले के विभिन्न संगठनों के द्वारा गुरुवार को सिवनी में महारैली का आयोजन किया गया। लोगों ने पिछले दिनों घटित कॉलेज छात्रा रानू नागोत्रा की हत्या के आरोपी को सख्त सजा दिए जाने, छात्रा के परिजनों को मुआवजा व नौकरी देने व अन्य मांगों को प्रमुखता से उठाया। रैली के उपरांत कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन सौंपकर जिला कतिया समाज के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं समाजसेवी प्रभुदयाल नाग ने बताया कि 20 अगस्त को कन्या महाविद्यालय की छात्रा रानू नागोत्रा की हत्या कर दी गई थी। जिससे अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक समुदाय में आक्रोश है।
जनाक्रोश महारैली के सचिव शिवनंदन डहेरिया, कोषाध्यक्ष व समाजसेवी डॉ. पवन नाग और सदस्य डीडी वासनिक ने बताया कि रैली में छात्र, नौजवान, अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक समुदाय के लोग रानू नागोत्रा की हत्या के विरोध में सम्मिलित हुए। रैली आम्बेडकर चौक से होकर शुक्रवारी, नगर पालिका, बस स्टैंड के सामने से होकर कलेक्ट्रेट तक पहुंची और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया गया।
ज्ञापन में छात्रा के हत्यारे को कड़ी सजा देने। छात्रा के परिवार को 1 करोड़ रुपए मुआवजा प्रदान किए जाने। एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने। पीडि़त परिवार को सुरक्षा प्रदान करने। महिलाओं पर होने वाले अत्याचार को खत्म किए जाने एवं संविधान जलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई।
रैली में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं, सामाजिक संगठनों में कतिया समाज, वाल्मीकि समाज, बौद्ध समाज, आदिवासी समाज, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक समुदाय ने भारी संख्या में हिस्सा लिया। इस रैली में ललिता भारद्वाज, लक्ष्मी डोंगरे, पुष्पा नाग, रजनी शिव, माया गढ़ेवाल, मकसूद खान, आरके सिगोतिया, अन्नीलाल शिववेदी, शरद शिववेदी, रामभुवन डहेरिया, उमाकांत बंदेवार, सुदामा भारद्वाज, शिव प्रसाद साहू, भानुप्रताप गोल्हानी, विक्की साहू, डीएस डहेरिया, डीआर बाघमारे, अशोक गोवंशी, एलके देशभरतार, राहुल वासनिक, अरविंद करोसिया, जगन्नाथ कांड्रा, लक्ष्मीनारायण डहेरिया, किरण प्रकाश, संतकुमार मर्सकोले, निर्मला ऊके, प्रभा ताई आदि ने हिस्सा लिया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned