scriptमेडिकल कॉलेज के आरओ की टंकियां सूखी | Patrika News
खास खबर

मेडिकल कॉलेज के आरओ की टंकियां सूखी

ग्राम तालाब गांव के निकट स्थित मेडिकल कॉलेज के छात्रों को गत चार दिन से पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। छात्र पास के रेस्टोरेंट व दुकानों से पानी की बोतलें व कैंपर से पानी खरीदकर पीने का पानी का जुगाड़ कर रहे हैं।

बूंदीJun 21, 2024 / 05:37 pm

पंकज जोशी

मेडिकल कॉलेज के आरओ की टंकियां सूखी

हिण्डोली. मेडीकल कालेज के वाटर कूलर में रीता पानी।

हिण्डोली. ग्राम तालाब गांव के निकट स्थित मेडिकल कॉलेज के छात्रों को गत चार दिन से पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। छात्र पास के रेस्टोरेंट व दुकानों से पानी की बोतलें व कैंपर से पानी खरीदकर पीने का पानी का जुगाड़ कर रहे हैं।
जानकारी अनुसार तालाब गांव के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 52 किनारे पहाड़ी पर स्थित मेडिकल कॉलेज का भवन निर्माण कार्य चल रहा है। मेडिकल कॉलेज में प्रथम बैच संचालित हो रहा है। जिसमें करीब सौ छात्र-छात्राएं वह दो दर्जन से अधिक स्टाफ कार्यरत है।
इस बार हिण्डोली क्षेत्र में भूजल स्तर गहरा जाने से तालाब गांव आसपास के गांवों में भी पीने के पानी कीर समस्या आ रही है। मेडिकल कॉलेज में संवेदक द्वारा लगाए गए बोरिंग में भी पानी रीत गया है। करीब एक माह पूर्व यहां पर पानी की समस्या शुरू हो गई थी।
जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को यहां पर टैंकर लगाने के आदेश दिए थे। यहां पर टैंकरों से पानी लिफ्ट किया जाता है, लेकिन गत तीन-चार दिनों से टैंकरों का पानी कम पड़ने लगा है।पानी की कमी आने से मेडिकल कॉलेज के छात्र छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों का कहना है कि गुरुवार को वाटर कूलर में एक बूंद पानी नहीं है।
प्रतिदिन मिले तीस हजार लीटर पानी
मेडिकल कॉलेज के सूत्रों की माने तो यहां पर गर्ल्स, बॉयज हॉस्टल, एकेडमिक ब्लॉक, रसोई में कुल तीस हजार लीटर पानी की प्रतिदिन आवश्यकता है, लेकिन यहां पर पानी प्रतिदिन चार-पांच टैंकर ही आने से वह पानी जल्द खत्म हो जाता है। छात्र-छात्राएं नहाने, कपड़े धोने, कूलर में पानी भरने व पीने में भी उपयोग में ले रहे हैं। साथ में खाना बनाने, बर्तन साफ करने में भी उपयोग किया जाता है।
मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन छह टैंकरों से जलापूर्ति के लिए संवेदक से कह रखा है।यहां पर नियमित पानी भिजवाया जाता है, फिर भी कोई समस्या हो तो दिखाएंगे।
शुभम शर्मा, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग हिण्डोली।

Hindi News/ Special / मेडिकल कॉलेज के आरओ की टंकियां सूखी

ट्रेंडिंग वीडियो