scriptपरमाणु बम से भी खतरनाक थे मम्मी के ये हथियार, खबर में छिपी हैं आपकी कुटाई की सभी तस्वीरें | Patrika News
खास खबर

परमाणु बम से भी खतरनाक थे मम्मी के ये हथियार, खबर में छिपी हैं आपकी कुटाई की सभी तस्वीरें

4 Photos
6 years ago
1/4

नई दिल्ली। वक्त के साथ-साथ हम सभी बड़े हो जाते हैं, लेकिन बचपन की कुछ यादें हमें ज़िंदगी भर हंसाती है, गुदगुदाती है। आज हम आप सभी के बचपन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें लेकर आए हैं, जिसे याद कर-कर के आप दिन भर हंसेंगे। जहां मुझे लगता आप सभी बचपन में अपनी मम्मी से जी भर के कुटे होंगे। इसलिए आज हम बचपन में मम्मी से खाई बेलन-चप्पल के बारे में बात करेंगे।

2/4

बचपन में हमारी कुटाई के लिए मम्मी का सबसे खतरनाक हथियार चप्पल हुआ करती थी। जो मिसाइल के मुकाबले काफी तेज़ गति से उड़ता हुआ मुंह पर आ पड़ता था। जिसके पड़ते ही हमारा मुंह लाल-पीला हो जाता था।

3/4

चप्पल के बाद नंबर आता है बेलन का। याद हो तो आपकी मम्मी ने भी आपके पीछे बेलन लेकर दौड़ लगाई होगी। लेकिन मां के सामने आप चाहे बेड पर चढ़ जाएं या फिर वॉशरूम में घुस जाएं। लेकिन मां अपने मकसद में कामयाब हो ही जाती थीं।

4/4

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है झाड़ू। लेकिन यहां एक खास बात यह है कि मम्मियों की पसंद के आधार पर झाड़ू का सिलेक्शन होता था। किसी-किसी की मम्मियां फूल झाड़ू से अपने बच्चों का भूत उतारती थीं। तो वहीं किसी की मम्मियां गंदी सीक वाली झाड़ू से भूत उतारने में विश्वास करती थीं। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पढ़कर बचपन की याद आई हो तो अपने एक्सपीरियंस कमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें। इसके साथ ही इस पोस्ट में उन दोस्तों और भाई-बहनों को भी टैग करें, जो आपके सामने ऐसे ही झाड़ू-चप्पल से पिटे हों।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.