scriptफायर चालक, गोताखोर लौटे काम पर | Nagar Nigam Kota in workers strike ends | Patrika News

फायर चालक, गोताखोर लौटे काम पर

locationकोटाPublished: May 10, 2019 06:07:47 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

नगर निगम में अग्निशन बैड़े में शामिल चालक व गोताखोर बकाया वेतन की मांग को लेकर चल रही हड़ताल शुक्रवार शाम 4 बजे समाप्त हो गई।

kota

फायर चालक, गोताखोर लौटे काम पर

कोटा. नगर निगम में अग्निशन बैड़े में शामिल चालक व गोताखोर बकाया वेतन की मांग को लेकर चल रही हड़ताल शुक्रवार शाम4 बजे समाप्त हो गई। निगम अधिकारियों की मध्यस्ता के बाद ठेकेदार ने सभी हड़ताली कर्मचारियों को दस-दस हजार रुपए नगर भुगतान किया और शेष बकाया वेतन के दो दिन बाद चैक देने का आश्वासन दिया।
फायर एण्ड रेस्क्यू के अध्यक्ष पार्षद अतुल कौशल शुक्रवार सुबह 11 बजे आयुक्क कार्यालय पर संविदाकर्मियों के साथ धरने पर बैठने गए तो आयुक्त ने कौशल, अग्निशमन अधिकारी गौतमलाल व सहायक अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र गौतम को बुलाकर आयुक्त नरेन्द्र गुप्ता ने उन्हें बताया कि बकाया वेतन की फाइल को पास कर दी है। ठेकेदार को 20 मई तक भुगतान हो जाएगा। जब तक ठेकेदार से बात कर संविदाकर्मियों को कुछ वेतन अभी दिलवाकर हड़ताल समाप्त करवाओं। इसके बाद कौशल व गौतमल लाल ने ठेकेदार को बुलाकर संविदा कर्मियों को दस-दस हजार रुपए अभी नगद व बकाया वेतन के चैक देने की बात की। इसके बाद दोपहर में संविदाकर्मियों को दस-दस हजार रुपए का नगद भुगतान कर दिया और बकाया वेतन के चैक दो दिन बाद देने व बैंक में 22 मई के बाद लगाने की सहमति के बाद संविदाकर्मी शाम ४ बजे हड़ताल समाप्त कर काम पर लौट गए।
संविदाकर्मियों बाबू गुर्जर, रॉकी डेनियल ने बताया कि फायर अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि ठेकेदार का भुगतान 20 मई तक हो जाएगा उसके बाद बाकी वेतन भी मिल जाएगा। उन्होंने बताया कि ठेकेदार वादे के मुताबिक दो दिन बाद बकाया वेतन के चैक नहीं देता है तो कर्मचारी वापस हड़ताल पर चले जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो