scriptनेलआर्ट से बढ़ाएं हाथों की खूबसूरती | nail art ideas | Patrika News

नेलआर्ट से बढ़ाएं हाथों की खूबसूरती

Published: May 31, 2023 02:53:36 pm

हाथों का सौंदर्य और बढ़ाने के लिए नेलआर्ट एक अच्छा आइडिया है। नेलआर्ट को लेकर अलग-अलग स्टाइल ट्रेंड में रहते हैं। आइए जानें विभिन्न तरह के नेलआर्ट के बारे में…

नेलआर्ट से बढ़ाएं हाथों की खूबसूरती

नेलआर्ट से बढ़ाएं हाथों की खूबसूरती

मैचिंग स्टोन से सजाएं
कलरफुल जैम्स से नाखूनों को सजाना खास लुक देगा। अपनी ड्रेस की मैचिंग के जैम्स या स्टोन नाखूनों पर चिपका लें। इसके बाद ऊपर से पारदर्शी नेलपॉलिश के दो कोट लगा लें।
मिक्स-मैच ब्राइट्स
अपनी ड्रेस के ब्राइट कलर्स को अलग-अलग तरीके से नाखूनों पर सजाना स्टनिंग लुक देगा। यदि आपकी ड्रेस में चार ब्राइट कलर हैं तो बेस कलर लाइट रखें और ब्राइट कलर के चार बॉक्स बना लें।
फैशन में रहता है ग्लिटर
जब नेलआर्ट की बात की जाती है तो ग्लिटर कभी भी फैशन से बाहर नहीं होता है। यदि आपकी ड्रेस में सिल्वर वर्क है तो नाखूनों पर सिल्वर ग्लिटर लगाएं। यदि गोल्डन वर्क है तो गोल्डन ग्लिटर लगाएं और ऊपर से पारदर्शी नेलपॉलिश का कोट लगा लें। ग्लॉसी मेकअप के साथ यह नेलआर्ट खूब फबेगा।
पोल्का डॉट्स
पोल्का डॉट्स एक ऐसी नेल आर्ट है जिसे बनाना तो आसान है ही साथ ही यह हर तरह की ड्रेस के साथ अच्छी भी लगती है। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने नाखूनों पर किसी भी शेड का एक क्लियर बेस कोट लगाना होता है। फिर तीन अलग-अलग नेल पेंट लें और किसी प्वॉइंट वाली चीज से नाखूनों पर डॉट्स बनाएं। सूखने के बाद पारदर्शी नेलपॉलिश का कोट लगा लें।
मोनोक्राम स्टाइल
इन दिनों मोनोक्रोम स्टाइल का भी ट्रेंड है। आप भी किसी एक रंग से अपनी पसंद की कोई इमोजी या आर्ट बना सकती हैं। इस नेलआर्ट के लिए एक्रेलिक कलर्स का प्रयोग ज्यादा होता है। इस आर्ट के ऊपर से पारदर्शी नेलपॉलिश का कोट लगाया जा सकता है।
रंग-बिरंगे कलर्स से सजाना
इसके लिए आपको सबसे पहले नाखूनों पर व्हाइट नेल पेंट का बेस लगाना होता है। इसके बाद पतली पिन की मदद से अपने पसंद के रंगों की आड़ी-तिरछी लकीरें बनाएं। सूखने के बाद पारदर्शी नेलपॉलिश का कोट लगा लें।
न्यूड आर्ट विद् ग्लिटर
इस आर्ट को बनाना काफी आसान है। दो नेल पेंट लें, जिसमें से एक ग्लिटर पेंट होना चाहिए। अब इन्हें नेल्स पर अल्टरनेट वे में लगाना है। उदाहरण फस्र्ट फिंगर में नार्मल नेल पेंट और नेक्स्ट फिंगर के नेल पर ग्लिटर नेल पेंट लगाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो