scriptदो साल के मोदी राज में नहीं हुआ कोई बदलाव : सर्वे | Nearly half feel no changes under Narendra Modi government : Survey | Patrika News

दो साल के मोदी राज में नहीं हुआ कोई बदलाव : सर्वे

Published: Apr 30, 2016 11:48:00 pm

लोगों से जब पूछा गया कि दो साल पहले जो उनकी स्थिति थी, क्या उसमें कोई
सुधार आया है तो 49 प्रतिशत लोगों का जवाब था, ‘कोई बदलाव’ नहीं आया है

NaMo

NaMo

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार के 26 मई को सत्ता में आए दो साल पूरे हो जाएंगे। सरकार के कामकाज को लेकर शनिवार को एक नया सर्वे किया गया। सर्वे के मुताबिक, 49 प्रतिशत लोगों का मानना है कि सरकार के सत्ता में आए दो साल के
दौरान कोई बदलाव नहीं आया है, जबकि 15 प्रतिशत लोगों का कहना है कि स्थिति और खराब हुई है। यह सर्वे सेंटर फॉर मीडिया स्टडीज द्वारा किया गया था।

सर्वे के अनुसार, 43 प्रतिशत लोगों ने दावा किया है कि मोदी सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों का फायदा गरीब लोगों को नहीं मिल पा रहा है। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बरकार है। 62 प्रतिशत लोगों ने नरेंद्र मोदी के
प्रधानमंत्री के रूप में कामकाज की सरहाना की, जबकि 70 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि वह पांच साल का कार्यकाल पूरा कर फिर से प्रधानमंत्री बनें।

सर्वे में 15 राज्यों के शहरी और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले 4 हजार शामिल किया गय था। इनमें एक तिहाई से कम लोगों का मानने है कि प्रधानमंत्री ने जो वादे किए, वे पूरे नहीं हुए। वहीं, 48 प्रतिशत लोगों का कहना है कि आंशिक रूप से वादों को पूरा किया गया है।

लोगों से जब पूछा गया कि दो साल पहले जो उनकी स्थिति थी, क्या उसमें कोई सुधार आया है तो 49 प्रतिशत लोगों का जवाब था, ‘कोई बदलाव’ नहीं आया है। 15 प्रतिशत लोगों का मानना है कि स्थिति और खराब हो गई है। सर्वे के नतीजों को लोकसभा के पूर्व सेक्रेटी जनरल सुभाष कश्यप ने जारी किए।

कश्यप ने कहा कि हालांकि, लोगों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मदेी की छवी अभी भी बहुत अच्छी है। आबादी का बड़ा हिस्सा उनके कामकाज को काफी पसंद कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो