परिवार के मुखीया की मौत के बाद परिवार के पास सामान लेकर पहुंचे एडीजे

अतिरिक्त जिला एवं सेशन न्यायाधीश सुनील गोयल अलवर शहर में धोबी घट्टा स्थित कच्ची बस्ती में उस परिवार के पास जरूरत का सामान और उपहार लेकर पहुंचे तो उनके चेहरे खिल उठे। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सुनील गोयल नेक कमाई टीम की ओर से कार्यक्रम खुशियों वाला रविवार के तहत उपहार लेकर यहां आए। यहां एक परिवार के मुखीया के मौत हो गई जिससे महिला पर मुसीबत आ गई।

By: Dharmendra Adlakha

Updated: 19 Sep 2021, 06:08 PM IST

परिवार के मुखीया की मौत के बाद परिवार के पास सामान लेकर पहुंचे एडीजे
नेक कमाई की टीम पहुंची धोबी घट्टा की कच्ची बस्ती में

अलवर.

अतिरिक्त जिला एवं सेशन न्यायाधीश सुनील गोयल अलवर शहर में धोबी घट्टा स्थित कच्ची बस्ती में उस परिवार के पास जरूरत का सामान और उपहार लेकर पहुंचे तो उनके चेहरे खिल उठे।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सुनील गोयल नेक कमाई टीम की ओर से कार्यक्रम खुशियों वाला रविवार के तहत उपहार लेकर यहां आए। यहां एक परिवार के मुखीया के मौत हो गई जिससे महिला पर मुसीबत आ गई। इसके चारों बच्चे छोटे हैं। इस महिला को सिलाई मशीन, घर का राशन, महिला के कई जोड़ी कपड़े, बच्चों के 10 जोड़ी कपड़े, एज्युकेशन किट तथा चप्पल सहित बहुत सी सामग्री दी गई। यहां समीप रहने वाली 11 छात्राओं को भी कपड़े प्रदान किए गए।

कार्यक्रम संयोजक शशांक झालानी ने इस परिवार के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस महिला को सिलाई का काम आता है जिसे प्रशिक्षण दिलवाकर काम दिलवाया जाएगा। कार्यक्रम में नेक कमाई समूह के मुख्य कोर्डिनेटर अभिषेक तनेजा ने समूह की गतिविधियों के बारे में बताया। कार्यक्रम में मत्स्य विश्वविद्यालय के सहायक कुल सचिव आशुतोष शर्मा ने कहा कि नेक कमाई समूह गरीब व बेसहारा स्कूली बच्चों के बीच जाकर उनकी पढ़ाई व देखभाल के लिए काम कर रहा है जिसका विस्तार किया जाएगा। प्रमुख अर्थ शास्त्री प्रो. सत्यभान यादव ने कहा कि समाज का एक ऐसा तबका भी है जिसको सही मार्गदर्शन की आवश्यकता है जिसमें सभी को आगे आना चाहिए। डॉ. गोपाल रॉय ट्रस्ट की मुख्य ट्रस्टी मंजू चौधरी ने कहा कि सही जरूरत मंद की सेवा करके हम नारायण सेवा कर रहे हैं। प्रभु के दर्शन सेवा के माध्यम से भी हो सकते हैं। कार्यक्रम में मनोहर लाल भागवंती देवी छाबड़ा ट्रस्ट के ट्रस्टी अमित छाबड़ा ने यहां गरीब बच्चों को पढा रही एक युवती की कम्प्यूटर प्रशिक्षण कोर्स में प्रवेश मौके से ही करवाया। इस अवस पर गुरमीत सिंह ने भी विचार व्यक्त किए।

एडीजे सुनील गोयल ने नेक कमाई टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम समाज में समरसता लाते हैं जिससे हम जरूरत मंद तक पहुंच सकते हैं। इस परिवार को अंत्योदय योजना में लाभ दिलवाया जाएगा। अंत में शशांक झालानी और डॉ.गोपाल रॉय टस्ट के मुख्य ट्रस्टी मंजू चौधरी ने आभार जताया।

मंच संचालन आशुतोष शर्मा ने किया।

Dharmendra Adlakha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned