scriptइन्हें कोई समझा नहीं सकता…. आज हटा लेंगे, कल फिर रख देंगे…. | Nobody can understand them ... today will be removed, tomorrow will b | Patrika News

इन्हें कोई समझा नहीं सकता…. आज हटा लेंगे, कल फिर रख देंगे….

locationकोटाPublished: Apr 18, 2018 12:53:17 am

Submitted by:

Anil Sharma

सांगोद. क्षेत्र में इन दिनों शादी विवाह की धूम शुरू हो गई है। बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है लेकिन दुकानों के सामने सडक़ों पर जमे

kota

road,Shopkeepar,everday,sangod,

सांगोद. क्षेत्र में इन दिनों शादी विवाह की धूम शुरू हो गई है। बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है लेकिन दुकानों के सामने सडक़ों पर जमे सामान और अस्त-व्यस्त वाहनों के जमावड़े ने लोगों की परेशानी बढ़ा रखी है।
कस्बे की मुख्य सडक़ों पर बार-बार जाम लगने से खरीदारी के लिए आने वाले लोगों एवं वाहन चालकों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। पल-पल में जाम लग रहा है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधि मूकदर्शक बने हुए हैं। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।
हालांकि यहां पुलिस कर्मी लगे हुए हैं। उन्हें भी व्यवस्था बनाए रखने मेंकाफी मशक्कत करनी पड़ रही है।
लोगों का कहना है कि दुकानों के सामने सडक़ों पर रखे सामान हटवाने मात्र से व्यवस्था में काफी सुधार हो सकता है लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। हर बार समस्या सीएलजी बैठक में भी उठती है लेकिन मामला चर्चा तक सीमित रह जाता है।
यहां ज्यादा हो रही दिक्कत
यहां गांधी चौराहा से गायत्री चौराहा तथा तहसील रोड पर हालत ज्यादा खराब है। तहसील रोड पर सडक़ पर ही दुकानें लगी हैं तो कई दुकानदारों ने दस से पन्द्रह फीट तक अतिक्रमण कर रखा है। गत दिनों नगरपालिका प्रशासन ने तहसील रोड के अतिक्रमण हटाने की योजना भी बनाई लेकिन योजना पर अमल नहीं किया। गांधी चौराहा से गायत्री चौराहा स्टेट हाइवे की मुख्य सडक़ पर भी कई दुकानदारों ने दुकानों के आगे सामान फैला रखे हैं।

यह भी बढ़ा रहे समस्या
शादी-ब्याह के सीजन के चलते बाजारों में खरीदारों की भीड़ है लेकिन खरीदारी को आने वाले लोग दुकानों के सामने ही वाहनों को बेतरतीब खड़ा कर देते हैं। तंग सडक़ों पर भी चौपहिया वाहन घंटों तक खड़े रहते हैं। अतिक्रमण से सडक़ें सिकुड़ रही हैं तो पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से समस्या बढ़ती जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो