scriptहोटल्स में अब पेंटिंग, म्यूजिक और थिएटर की चमक | Now the painting, music and theater's glitter in the hotels | Patrika News

होटल्स में अब पेंटिंग, म्यूजिक और थिएटर की चमक

locationजयपुरPublished: Nov 14, 2018 08:50:47 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

शहर के होटल्स में अब आर्ट क्रिएटिविटी से जुड़े इवेंट्स होने लगे खास, जयपुराइट्स को एंटरटेनमेंट के साथ आर्ट की नॉलेज भी मिल रही है

music

होटल्स में अब पेंटिंग, म्यूजिक और थिएटर की चमक

जयपुर। शहर के होटल्स में इन दिनों आर्ट से जुड़ी एक्टिविटीज की बढ़ोतरी हो गई है, पहले जहां नाइट पार्टीज और फूड फेस्टिवल्स ही होटल्स का अट्रेक्शन होते थे। वहीं अब आर्ट की विभिन्न विधाओं के इवेंट्स जयपुराइट्स को कनेक्ट कर रहे हैं। होटल्स में म्यूजिक फेस्ट से लेकर पेंटिंग एग्जीबिशन और थिएटर प्ले भी नियमित हो रहे हैं। एेसे इवेंट्स में जयपुराइट्स की भागीदार बन रहे हैं। पहले प्राइवेट लेवल पर एेसे इवेंट्स होटल्स में होते थे, लेकिन अब होटेलियर्स भी आर्ट कनेक्टिविटी वाले इवेंट्स करने से पीछे नही हैं। यहां तक की कई तरह की आर्ट एंड क्राफ्ट एग्जीबिशन, वेडिंग एग्जीबिशन भी होटल्स में आयोजित हो रही है।
म्यूजिकल फेस्ट
होटल्स क्लाक्र्स आमेर में १४ नवम्बर से तीन ताबलू म्यूजिक फेस्ट आयोजित होगा। इसमें फॉरेन कंट्रीज और इंडिया से बैंड परफॉर्म करेंगे। राम्या मिश्रा ने बताया कि त्रिथा बैंड परफॉर्म करेगा, इसी दिन इजराइल का रिद्म ड्रम्स डांस पार्टी के आर्टिस्ट लाइव परफॉर्म करेंगे। १५ नवम्बर को बैंगलुरू के ईजी वांडरलिंग्स बैंड प्रस्तुति देगा। इसी दिन इजराइल के बुलबुल्ज बैंड अपने म्यूजिक धुनों से सुर्खियां बटोरेगा। १६ नवम्बर को टर्की, बुल्गारिया जैसी जगहों के कलाकारों के गु्रप ‘द टर्बन्सÓ प्रस्तुति देगा। आखिरी में इजराइल के कलाकार राजस्थानी म्यूजिकके साथ प्रस्तुति देकर फ्यूजन म्यूजिक पेश करेंगे। जल्द ही होटल में एक प्ले भी खेला जाएगा।
पेंटिंग एग्जीबिशन
होटल मैरियट में १६ नवम्बर से ७ दिसम्बर तक ‘एम्ब्रॉयडर इनसाइडआउटÓ सोलो आर्ट एग्जीबिशन लगाई जाएगी। एग्जीबिशन में आर्टिस्ट लीनाता शाह का यूनीक आर्ट वर्क देखने को मिलेगा। उनकी आर्ट सीरीज में उनके ग्रोइंग इयर्स की एक झलक दिखाई देखी। इन पेंटिंग्स में स्टिचिंग और क्राफ्टिंग के जरिए जीवन के विभिन्न रंगों को पेश किया जाएगा। यह एग्जीबिशन मूल फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित होगी। पिछले दिनों राजपूताना शेरेटन और कूकस रोड स्थित होटल फेयरमॉन्ट में भी पेंटिंग एग्जीबिशन आयोजित हुई थी।
आर्ट को करीब से जानने का मौका

आर्ट लवर अर्पित दुबे ने बताया कि होटल्स में इन दिनों म्यूजिक से लेकर पेंटिंग एग्जीबिशन और थिएटर प्ले भी देखने को मिल रहे हैं। यहां अब आर्ट को करीब से जानने का मौका मिल रहा है। कई होटल्स आर्ट वर्कशॉप भी आयोजित कर रहे हैं, जहां बच्चों के साथ आर्ट से जुड़ाव हो जाता है। वीकेंड में अक्सर लोग पार्टी प्रिफर करते हैं, लेकिन इस तरह के आयोजन लोगों को एंटरटेनमेंट के साथ क्रिएटिव बनाने में मददगार साबित होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो