scriptपुरानी पेंशन योजना लागू की जाए | Old Pension Scheme should be implemented | Patrika News

पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए

locationचेन्नईPublished: Dec 08, 2018 02:18:18 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

ग्राम प्रशासनिक अधिकारियों ने किया कामकाज का बहिष्कार- कार्यालय में मूलभूत सुविधाओं की मांग की

pension,Old,scheme,implemented,

पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए

कोयम्बत्तूर. जिले में ग्राम प्रशासनिक अधिकारियों (वीएओ) ने शुक्रवार को कामकाज का बहिष्कार किया। इन अधिकारियों ने लंबित मांगों को लेकर टाटाबाद में एक दिवसीय भूख हड़ताल भी की। इन कर्मचारियों की मांग है कि राज्य सरकार पुरानी पेंशन योजना लागू करने के साथ ही उनके कार्यालयों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराए।
मिली जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु ग्राम प्रशासनिक अधिकारी संघ से जुड़े सदस्यों ने शुक्रवार को जिले में कामकाज का बहिष्कार किया और भूख हड़ताल में शामिल हुए। जिले के 10 तालुकों में करीब 200 ग्राम प्रशासनिक अधिकारी काम करते हैं और इनमें से करीब 160 शुक्रवार को आंदोलन मेें शामिल हुए।
संघ के जिला सचिव के. सर्वणन ने कहा कि राज्य को सभी ग्राम प्रशासनिक अधिकारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रशासनिक अधिकारियों के लिए योग्यता बढ़ाकर स्नातक की जानी चाहिए। साथ ही उन अधिकारियों को अतिरिक्त वेतन दिया जाना चाहिए जिनके के पास दूसरे गांवों का अतिरिक्त प्रभार है। इसके लिए साथ ही जिले के दूसरे क्षेत्रों में तबादलों की अपील पर जल्द कार्रवाई की जानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि हमने सरकार की ओर से दिए गए लैपटॉप संबंधित तहसीलदारों को लौटा दिए हैं। इनमें इंटरनेट की सुविधा नहीं है और ना ही इसके लिए सरकार खर्च दे रही है। कई जगहों पर ग्राम प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालयों में पीने का पानी नहीं है तो कहीं शौचालय की सुविधा नहीं है। उन्होंने सरकार से उस आदेश को भी वापस लेने की मांग की जिसमें ग्राम प्रशासनिक अधिकारियों को गांवों में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो राज्यव्यापी आंदोलन किया जाएगा।
——-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो