scriptदिव्यांग गोल्फर ने लगाया winning शॉट | One-armed golfer makes incredible hole-in-one at PGA tour | Patrika News

दिव्यांग गोल्फर ने लगाया winning शॉट

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2020 07:00:26 pm

Submitted by:

Mohmad Imran

शारीरिक दिव्यांगता उन्हीं लोंगों के सपने पूरे होने के रास्ते में अवरोध बन सकती है जिनमें अपने सपनों के लिए जुनून नहीं है।

दिव्यांग गोल्फर ने लगाया winning शॉट

दिव्यांग गोल्फर ने लगाया winning शॉट

इसी जुनून का प्रदर्शन करते हुए बीते सप्ताह शौकिया गोल्फर लॉरेंट हर्टुबिस ने कैलिफोर्निया में पीजीए टूर अमरीकन एक्सप्रेस 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन किया। दांए हाथ से दिव्यांग लॉरेंट ‘one armed golfer’ के नाम से भी मशहूर हैं। टूर्नामेंट में उन्होंने बीते सप्ताह ‘शॉट ऑफ द डे’ लगाकर अपनी प्रतिभा साबित कर दी। अपने बांए हाथ से गोल्फ स्टिक पकड़कर उन्होंने 151-यार्ड के चौथे hole में होल-इन-वन दर्ज किया। उनके पार्टनर प्रो ट्रॉय मेरिट ने कहा कि यह शॉट देखना उनके लिए गोल्फ कोर्स पर सबसे यादगार अनुभव था।
दिव्यांग गोल्फर ने लगाया winning शॉट
11 साल की उम्र से गोल्फ
लॉरेंट का दांया हाथ जन्म से ही पूरी तरह विकसित नहीं हुआा था। लेकिन उन्होंने कभी इसे अपनी कमजोरी नहीं माना। उन्हें गोल्फ का बचपन से शौक था। यही वजह रही कि 11 साल की उम्र से ही वे गोल्फ कोर्स पर प्रैक्टिस करने लगे। द अमरीकन एक्सप्रेस टूर्नामेंट शौकिया गोल्फर्स को खेलने का अवसर देता है। पेशेवर गोल्फर्स का कहना है कि गोल्फ के लिए दोनों हाथों के साथ ही सटीक शॉट लगाने की दक्षता भी अनविार्य है। एक हाथ से यह संभव नहीं। ऐसे में लॉरेंट का यह विजेता शॉट वाकई काबिल-ए-तारीफ है। वहीं शॉट के बाद लॉरेंट ने कहा कि वे यह दिखाना चाहते हैं कि दिव्यांग होने के बावजूद कभी अपने सपनों का पीछा करना नहीं छोडऩा चाहिए। वे ऐसे बहुत से लोगों के लिए प्रेरणा हैं जिन्होंने सिर्फ उन्हें देखकर गोल्फ खेलना शुरू किया था।
दिव्यांग गोल्फर ने लगाया winning शॉट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो