scriptकेएस ग्रुप के संचालक रमेशचंद्र सहित छह डायरेक्टर पर एफआईआर के आदेश | Patrika News
खास खबर

केएस ग्रुप के संचालक रमेशचंद्र सहित छह डायरेक्टर पर एफआईआर के आदेश

– केएस ग्रुप ने 500 करोड़ का माल बेचा, 10.74 करोड़ टैक्स के फर्जी दस्तावेज लगाए
-सहायक वाणिज्यकर अधिकारी के परिवाद पर न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने दिए आदेश

मोरेनाJun 18, 2024 / 09:59 pm

Ashok Sharma

मुरैना. जिले की जाने-मानी फर्म केएस ग्रुप के छह डायरेक्टर के विरुद्ध टैक्स चोरी, फर्जी दस्तावेज लगाने के आरोप में प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट देशना जैन ने धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मामला 2007-08 का है, जिसका परिवाद जुलाई 2019 में दायर किया गया था।
जानकारी के अनुसार देश की जानी-मानी तेल उत्पादक कंपनी केएस ऑइल्स ग्रुप द्वारा 2007-08 में देश के विभिन्न प्रांतों में 5 अरब 37 करोड़ 22 लाख 40 हजार 635 रुपए का माल बेचा गया था। जिस पर 2 प्रतिशत के हिसाब से 10 करोड़ 74 लाख 44 हजार 813 रुपए का केंद्रीय विक्रय कर फर्म को जमा कराना था। इस टैक्स को जमा करने के एवज में कंपनी द्वारा सी फॉर्म और एफ फॉर्म जमा करके बताया गया था कि उनके द्वारा टैक्स की राशि संबंधित प्रांतों के वाणिज्यकर विभाग में जमा कराई जा चुकी है। तत्कालीन संभागीय उपायुक्त वाणिज्यकर ग्वालियर संभाग-2 ने जब टैक्स जमा करने के दस्तावेज विभिन्न प्रांतों के वाणिज्यकर विभाग से सत्यापित कराए तो जबाव मिला कि हमारे यहां से ऐसे कोई दस्तावेज (सी फॉर्म और एफ फॉर्म) जारी ही नहीं किए गए हैं।
-2019 में दायर परिवाद पर धोखाधड़ी की एफआईआर के आदेश
टैक्स से संबंधित दस्तावेज कूटरचित पाए जाने की पुष्टि होने के बाद वाणिज्यकर विभाग के आयुक्त डीपी आहूजा ने सहायक वाणिज्य कर अािकारी सुरेंद्र सिंह यादव को न्यायालय मे परिवाद दायर करने हेतु अधिकृत किया। जुलाई 2019 में दायर परिवाद में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी देशना जैन ने केएस ऑइल्स लिमिटेड सहित संचालक रमेशचंद्र, स्व. ओमप्रकाश गर्ग, मोहनलाल गर्ग, गोपालदास गर्ग, गोविंद प्रसाद गर्ग के विरुद्ध भादसं की धारा 420, 467, 468, केंद्रीय विक्रय कर अधिनियम की धाराओं में एफआईआर के आदेश दिए गए हैं। वहीं सभी अभियुक्तों को 16 जुलाई 2024 को न्यायालय में उपस्थित होने हेतु समन भी जारी किए गए हैं।

Hindi News/ Special / केएस ग्रुप के संचालक रमेशचंद्र सहित छह डायरेक्टर पर एफआईआर के आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो