पैंथर की मौत या हत्या, उठ रहा सवाल ! थर्मल में अठखेलियाँ करने वाली मादा पैंथर छोड़ गई दुनिया को

Suraksha Rajora

Publish: Jan, 09 2019 06:30:44 PM (IST)

स्‍पेशल

कोटा. नान्ता कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में एक मादा पैंथर का शव मिलने के बाद वन विभाग कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। डेढ़ से दो साल का मादा पेंथर का शव कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के पिछले हिस्से में राख के पॉइंट्स से चित्तौड़ रोड पर थर्मल के पीछे सगत जी के मंदिर के पास हुआ हादसा के पास एक पैंथर की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई । पशु चिकित्सालय में पोस्टमार्टम किया गया बाद में इसका अंतिम संस्कार किया गया।

 

Read More: #Video: प्यास बुझाने में भी ली जाती है यहां रिश्वत...8 हज़ार घूस लेते 2 अधिकारी दबोचे

 

विभाग के सहायक वन संरक्षक जय सिंह राठौर ने बताया कि पैंथर को किसी ने पीछे से टक्कर मारी इससे इसकी मौत हो गई मादा पैंथर करीब डेढ़ साल की बताई जा रही है । चिकित्सकों की कमेटी ने पोस्टमार्टम किया । कमेटी में डॉ मनोज भारती सतीश शर्मा व मधुमति पोरवाल शामिल रहे वन विभाग के उप वन संरक्षक जोधराज सिंह हाड़ा सहायक वन संरक्षक जय सिंह राठौर क्षेत्रीय वन अधिकारी संजय नागरभी मौजूद रहे।

 

Read More: पहले आवेदन लिए, बाद में नियम बताकर शौचालय बनाने से मना कर दिया

 

इधर पोस्टमार्टम करने वाली टीम में शामिल डॉक्टर मधुमति पोरवाल ने बताया कि पैंथर की मौत करीब 18 घंटे पहले हुई इसके दोनों पैरों के बीच गहरी चोट लगी टायर के निशान स्पष्ट नजर आए अंदरुनी रूप से अधिक मात्रा में खून बह जाने से इसकी मौत हुई पोस्टमार्टम के दौरान चौकी नापतोल की गई इसमें इसका वजन 32.04 पाया गया इसकी ऊंचाई 57 सेंटीमीटर व उसकी लंबाई 26 सेंटीमीटर कुल लंबाई 105 सेंटीमीटर पाई गई पैंथर की उम्र करीब डेढ़ वर्ष है ।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned