scriptबाहर से आने वाले लोगों को मिलेगा आश्रय, बाणगंगा मेला मैदान के सामने बनेगा आश्रय स्थल | Patrika News
खास खबर

बाहर से आने वाले लोगों को मिलेगा आश्रय, बाणगंगा मेला मैदान के सामने बनेगा आश्रय स्थल

नगर पालिका ने 52 लाख रुपए का प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजा

शाहडोलMay 25, 2024 / 12:08 pm

Ramashankar mishra

शहडोल. नगर में बाहर से आने वाले लोगों व आम राहगीरों को राहत प्रदान करने नगर में एक और आश्रय स्थल खोलने की तैयारी है। इसके लिए नगर पालिका ने प्रस्ताव तैयार कर शासन को स्वीकृति के लिए भेजा है। इसके लिए नगर पालिका ने पूर्व में ही जगह चिन्हित कर ली थी। शासन स्तर से इसे स्वीकृति मिलती है तो शीघ्र ही इसका कार्य नगर पालिका प्रारंभ करेगी। उल्लेखनीय है कि नगर में हॉस्पिटल व अन्य काम से आने वाले लोगों के लिए सिर्फ एक ही रैन बसेरा है। नगर के जयस्तंभ चौक स्थित इस रैन बसेरा में 10-15 लोगों के ठहरने की ही व्यवस्था है। जिला चिकित्सालय, शासकीय कार्यालय इसके आस-पास होने की वजह से यहां दबाव ज्यादा रहता है। इसे ध्यान में रखते हुए एक और आश्रय स्थल की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इसे ध्यान में रखते हुए नगर पालिका ने प्रस्ताव तैयार किया है। इसके लिए नगर के बाणगंगा मेला मैदान के सामने रिक्त पड़ी भूमि को चिन्हित किया गया है। आश्रय स्थल में बाहर से आने वाले लोगों के ठहरने के साथ ही अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

हॉल के साथ सुविधा घर की होगी व्यवस्था
नगर पालिका ने बाणगंगा मेला मैदान के सामने आश्रय स्थल के लिए लगभग 52 लाख का प्रस्ताव तैयार किया है। इसमें लोगों के ठहरने के लिए हाल के साथ ही सुविधाघर व अन्य समुचित व्यवस्थाएं की जाएगी। यहां रुकने वालों को समुचित संसाधन व सुविधाएं मुहैया हों इसे ध्यान में रखकर आश्रय स्थल तैयार किया जाएगा। नगर पालिका ने शासन स्तर पर इसकी स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेजा है। प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने के बाद आगे की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी।
लोगों को मिलेगा आश्रय, होगी मदद
ग्रामीण अंचलों से अस्पताल या किसी काम से शहर आने वाले लोगों को यदि यहां रुकना पड़ा तो उन्हे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उनके पास इतने पैसे भी नहीं होते हैं होटल में ठहर सकें। ऐसे में आश्रय स्थल को स्वीकृति मिलती है तो बाहर से आने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी।
इनका कहना है
नगर के बाणगंगा मेला मैदान के पास आश्रय स्थल निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा है। शासन स्तर से स्वीकृति मिलने के बाद आवश्यक प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
घनश्याम जायसवाल, नगर पालिका अध्यक्ष शहडोल

Hindi News/ Special / बाहर से आने वाले लोगों को मिलेगा आश्रय, बाणगंगा मेला मैदान के सामने बनेगा आश्रय स्थल

ट्रेंडिंग वीडियो