scriptफर्जी अफसर बन कर दिखाया रौब, ठग ली नकदी | pharjee aphasar ban kar dikhaaya raub, thag lee nakadee | Patrika News

फर्जी अफसर बन कर दिखाया रौब, ठग ली नकदी

Published: May 30, 2023 05:38:48 pm

राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ जिले में ठगों द्वारा फर्जी अफसर बन कर डरा धमका कर जांच के बहाने कागज की गड्डी थमाकर असली नोट हड़पने का खेल जारी है। एक सप्ताह में ठगों ने दूसरी बार अफसर होने का धोंस दिखाते हुए साढे सत्रह हजार रुपए की ठगी कर ली। Showed off as a fake officer, cheated cash

फर्जी अफसर बन कर दिखाया रौब, ठग ली नकदी

फर्जी अफसर बन कर दिखाया रौब, ठग ली नकदी

चित्तौडग़ढ़ शहर में कोतवाली के निकट गंभीरी पुलिया के पास सोमवार को सुबह बाइक पर आए दो युवक खुद को नकली नोटों की जांच करने वाला अधिकारी बताकर ग्रामीण से साढे सत्रह हजार रुपए की ठगी कर गए। बदले में उसे कागज की गड्डी रखा लिफाफा थमा गए। pharjee aphasar ban kar dikhaaya raub, thag lee nakadee
जानकारी के अनुसार भीला खेड़ा निवासी गोरू बंजारा सोमवार सुबह खरीदारी के लिए चित्तौडग़ढ़ आया था। यहां गंभीरी पुलिस के पास बाइक पर आए दो युवकों ने उसे रूकवाया और खुद को नकली नोटों की जांच करने वाला अधिकारी होना बताया। दोनों युवकों ने गोरू से रुपए दिखाने को कहा तो उसने जेब में रखे साढे सत्रह हजार रुपए युवकों को दे दिए। इसके बाद युवकों ने उसे यह कहकर एक लिफाफा थमा दिया कि इसे खोलकर मत देखना।
इसके बाद ग्रामीण खरीदारी के लिए बाजार चला गया। सामान खरीदने के बाद रुपए देने के लिए लिफाफा खोला तो उसमें नोटों की जगह कागज की गड्डी मिली। यह देखते ही उसे होश उड़ गए। वह वारदात स्थल पर पहुंचा, इससे पहले ही वारदात को अंजाम देने वाले ठग वहां से फरार हो चुके थे।
ठगी का अहसास होते ही ग्रामीण ने कोतवाली थाने पहुंचकर रिपोर्ट दी। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें वारदात को अंजाम देते हुए दोनों युवक नजर आए। पास में ही बाइक खड़ी थी, जिस पर हेलमेट रखा हुआ था। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो