बांसवाड़ा. लीयो कॉलेज में चल रहे 10 राज बटालियन उदयपुर की ओर से आयोजित प्री आरडीसी चयन शिविर में संभगी कैडेट्स को रविवार को रायफल शूटिंग (Rifle shooting) का प्रशिक्षण दिया गया।
रायफल शूटिंग अभ्यास के पहले प्रशिक्षकों ने कैडेट्स को पॉइंट 22 राइफल के विभिन्न हिस्सों और उपयोग के बारे में जानकारी दी। शिविर कमांडेंट कर्नल निर्भय कुमार, डिप्टी कैंप कमांडेंट लेफ्टिनेंट कर्नल मिथिलेश यादव, लेफ्टिनेंट फतेहसिंह भगोरा, सूबेदार मेजर अजय कुमार की उपस्थिति में फायरिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट मुकेश पंड्या व बट ऑफिसर ललितपाल के निर्देशन में 100 कैडेट्स ने फायरिंग में भाग लिया। नायाब सूबेदार श्यामवीर, हवलदार मुकेश कुमार ने कैडेटों को प्वाइंट 22 राइफल की जानकारी, फायर की विभिन्न मुद्राओं, फायरिंग करते समय ध्यान रखने वाली सावधानियों के बारे में बताया। फायरिंग पॉइंट पर आवश्यक व्यवस्थाएं सृष्टि जैन ने की।


बांसवाड़ा शहीदों की भूमि है-कर्नल

लीयो कॉलेज में चल रहे 10 दिवसीय प्री आरडीसी कैंप में शनिवार को ओपनिंग एड्रेस के साथ प्रारंभ हुआ। समारोह के अध्यक्ष 10 राज बटालियन एनसीसी उदयपुर के कमांडिंग आफि सर कर्नल निर्भय कुमार, मुख्य अतिथि कॉलेज के डायरेक्टर मनीष त्रिवेदी तथा लेफ्टिनेंट फ तेह सिंह भगोरा के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। कैडेट्स को संबोधित करते हुए कर्नल ने बांसवाड़ा की भूमि को शहादत की भूमि बताया। जिन्होंने वीरों को जन्म दिया है, इस अवसर पर इन्होंने मानगढ़ धाम के शहीदो को नमन करते हुए हमें गोविंद गुरु के उपदेशों को समाज में प्रसार व प्रचार कर उन्नति की राह पर आगे बढऩे की प्रेरणा लेनी चाहिए। त्रिवेदी ने एनसीसी के महत्व को बताते हुए कहा कि ये एक विद्यार्थी में व्यक्तित्व विकास कर देश के लिए अच्छे नागरिक पैदा करती है। इसके अलावा बेस्ट कैडेट के चयन की प्रक्रिया चली। साथ ही मौखिक साक्षात्कार किया गया।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned