scriptअतिक्रमण हटाने की मुहिम का आगाज आज | Eviction campaign debut today | Patrika News

अतिक्रमण हटाने की मुहिम का आगाज आज

locationजयपुरPublished: Nov 02, 2015 01:55:00 am

Submitted by:

jainarayan purohit

शहर को अतिक्रमण मुक्त करने की मुहिम सोमवार से शुरू हो जाएगी।


शहर को अतिक्रमण मुक्त करने की मुहिम सोमवार से शुरू हो जाएगी। इसमें नेशनल हाइवे को पहले चरण में लिया गया है। नगर विकास न्यास प्रशासन सोमवार को शिव चौक से सूरतगढ़ बाइपास तक कब्जा हटाएगा। हालांकि इस इलाके में अस्थायी अतिक्रमण हैं।
न्यास के अधिशासी अभियंता रामकुमार डूडी ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे शिव चौक से इसकी शुरुआत की जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली और एक्सकेवेटर मशीन सहित संसाधनों को अतिक्रमण हटाने के लिए तैयार किया गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद शिव चौक से सुखाडि़या सर्किल और वहां से लक्कडमंडी टी प्वाइंट तक अतिक्रमण हटाए जाएंगे। डूडी ने बताया कि हाईकोर्ट में दस नवम्बर से पहले रिपोर्ट पेश करनी है। इधर, नगर परिषद प्रशासन ने भी अतिक्रमण हटाने की तैयारियां शुरू कर दी है। सुखाडि़या सर्किल से लक्कड़मंडी टी प्वाइंट तक 254 भवनों के आगे अतिक्रमण हैं, इसे हटाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
हाईकोर्ट की अवमानना का भय
पूजा कॉलोनी निवासी वेदप्रकाश जोशी ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। इसमें शहर में कब्जे को हटाने का आग्रह किया था। इस पर हाईकोर्ट ने जिला कलक्टर को अधिकृत करते हुए प्रत्येक माह की दस तारीख को हाईकोर्ट में कब्जा हटाने की प्रगति रिपोर्ट रखने के आदेश दिए थे। पिछले माह जिला प्रशासन यह कहते हुए रिपोर्ट भेज दी कि अतिक्रमण हटाने के लिए स्थान चिह्नित कर लिए हैं लेकिन तोडफोड़ के लिए संसाधनों के लिए निविदा लगाई गई। लेकिन इस बार कार्रवाई नहीं होने पर याचिकाकर्ता के वकील ने अवमानना याचिका लगाने की चेतावनी जिला प्रशासन और राज्य सरकार को दी थी, इससे बचने के लिए जिला प्रशासन ने नेशनल हाइवे को क्लीन करने का निर्णय किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो