scriptपुलवामा हमले में मदद करने वाला OGW गिरफ्तार, हमले की हर बात आई सामने | Pulwama Attack: Adil Dar Helper OWG Shakir Bashir Magrey Arrested | Patrika News

पुलवामा हमले में मदद करने वाला OGW गिरफ्तार, हमले की हर बात आई सामने

locationजम्मूPublished: Feb 29, 2020 10:43:50 am

Submitted by:

Prateek

Pulwama Attack: 14 फरवरी 2019 को पुलवामा (Pulwama Attack 2019) जिले में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर (Jaish E Mohammad) फिदायीन (Adil Ahmad Dar) हमला (Adil Ahmad Dar Helper OWG Shakir Bashir Magrey Arrested) हुआ था। इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे

Pulwama Attack 2019,CRPF,Jaish E Mohammad, Adil Ahmad Dar, Adil Ahmad Dar Helper OWG Shakir Bashir Magrey Arrested

पुलवामा हमले में मदद करने वाला OGW गिरफ्तार, हमले की हर बात आई सामने

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पुलवामा हमले में सहायता देने वाले जैश-ए-मोहम्मद के ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान पुलवामा के काकपोरा निवासी शाकिर बशीर माग्रे के रूप में हुई है। शुक्रवार को उसे एनआइए की विशेष अदालत में पेश किया गया। पूछताछ के लिए एनआइए ने उसे 15 रिमांड पर लिया है।


सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद उमर फारूक ने शाकिर को पुलवामा हमले के आरोपी आदिल अहमद डार से मिलवाया था। एनआइए से पुछताछ में शाकिर ने खुलासा किया कि उसने हथियार, गोला—बारूद, नकदी और विस्फोटक सामग्री एकत्रित कर आदिल अहमद डार समेत अन्य जैश आतंकियों तक पहुंचाई है। शाकिर ने यह भी बताया कि 2018 से फरवरी 2019 तक आदिल अहमद डार और पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक को अपने घर में शरण दी थी। शाकिर ने हमले के लिए आईईडी तैयार करने के साथ ही पुलवामा रोड़ पर सीआरपीएफ के काफिले के बारे में मुख्य आरोपी आदिल अहमद डार को सूचना देने की बात भी स्वीकारी है। शाकिर हमले में काम में ली गई कार को मोडिफाइ करने और उसमें आईईडी फिट करने में भी शामिल था। एनआइए के अनुसार हमले में अमोनियम नाइट्रेट, नाइट्रो-ग्लिसरीन और आरडीएक्स जैसी विस्फोटक सामग्री का उपयोग किया गया था।


पुलवामा हमले में शामिल अन्य आतंकियों की पहचान मुजसिर अहमद खान, पाकिस्तानी आतंकवादी मुहम्मद उमर फारूक और कामरान, कार मालिक सज्जाद अहमद भट और कारी यासिर के रूप में हुई है। सभी आतंकी पिछले साल मुठभेड़ में मारे गए। गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो