scriptRainy weather in Rajasthan: कहीं रिमझिम… कहीं मूसलाधार बरसे मेघ | Patrika News
खास खबर

Rainy weather in Rajasthan: कहीं रिमझिम… कहीं मूसलाधार बरसे मेघ

धौलपुर में सर्वाधिक साढ़े 5 इंच बरसा पानी
पिंकसिटी को सुबह रिमझिम बौछारों ने भिगोया

जयपुरJun 27, 2024 / 10:56 am

anand yadav

प्रदेश में कई जिलों में मेघ मेहरबान
धौलपुर में सर्वाधिक साढ़े 5 इंच बरसा पानी
पिंकसिटी को सुबह रिमझिम बौछारों ने भिगोया
वर्षाजनित हादसे में 4 लोगों की मौत
सात जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट

जयपुर। दक्षिण पश्चिमी मानसून प्रदेश में प्रवेश करने के बाद अब तेजी से कई इलाकों में सक्रिय हो रहा है। कहीं रिमझिम तो कहीं मूसलाधार बारिश का दौर लगातार चल रहा है। धौलपुर जिले में सर्वाधिक साढ़े पांच इंच पानी बरसा। बीते 24 घंटे में बारिश के चलते हुए हादसों में 4 लोगों की मौत हो गई वहीं आज प्रदेश के 7 जिलों में तेज बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। अगले 48 घंटे में प्रदेश के पूर्वी इलाकों में मानसून सक्रिय होने के संकेत मौसम केंद्र ने दिए हैं।
पिंकसिटी में रिमझिम बौछारों से मौसम सुहावना
गुलाबी नगर के कई इलाकों में आज सुबह रिमझिम बारिश शुरू हुई। इससे मौसम खुशनुमा हो गया है। उधरए पिछले 2 दिन से हो रही अच्छी बारिश से प्रदेश विभिन्न जिलों में पारे में 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज हुई। मौसम केन्द्र ने आज 7 जिलों में भारी बारिश की संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
बीती रात धौलपुर जिले में सर्वाधिक 131 मिमी पानी बरसा। पाली, भरतपुर अलवर में 2 इंच से ज्यादा बारिश हुई। तेज बारिश से पाली समेत कई जगहों पर झरना बहता दिखा। मौसम में बदलाव से जैसलमेर, जालोर, बाड़मेर में दिन का अधिकतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। पाली में तेज बारिश से सादड़ी में परशुराम महादेव मंदिर स्थित कुंड धाम पर झरना बहने लगा। इस सीजन में यह झरना पहली बार चला है।
छज्जा गिरने से भाई-बहन की मौत
प्रदेश में कल वर्षाजनित हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। पाली जिले के बाली क्षेत्र में बीजापुर में राता महावीर जी रोड पर कल दोपहर बारिश से बचने के लिए दुकान के बाहर बैठे लोगों पर छज्जा गिर गया। हादसे में भाई-बहन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक महिला समेत दो लोग घायल हो गए।उधर रायपुर उपखंड में बारिश के कारण करंट फैलने से जीजा-साले की मौत हो गई।
इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम केन्द्र जयपुर ने अगले 24 घंटे में भरतपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर और दौसा जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं राजसमंद, पाली, जालोर और सिरोही में भी तेज बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ अन्य सभी जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।
कहां कितने बरसे मेघ

धौलपुर तहसील 131, भीलवाड़ा, 86, अजमेर 78, कोटा एयरपोर्ट 67.4, जयपुर- फागी 66, बारां 57, आबूरोड 56, सपोटरा 47, टोंक- वनस्थली 45.4, , बूंदी 43, अजमेर- सरवाड़ 40, चित्तौड़गढ़ 35,
भरतपुर 32, झालावाड़ 25, पाली 54, चूरू 40.6, गंगापुर 36
  • बारिश मिमी में

Hindi News/ Special / Rainy weather in Rajasthan: कहीं रिमझिम… कहीं मूसलाधार बरसे मेघ

ट्रेंडिंग वीडियो