scriptराजस्थान में कांस्टेबल के 5,390 पदों पर एक महीना तक चलेंगी भर्ती, इस तारीख से शुरू हो जाएंगे आवेदन | Rajasthan Police Constable Bharti 2017 | Patrika News

राजस्थान में कांस्टेबल के 5,390 पदों पर एक महीना तक चलेंगी भर्ती, इस तारीख से शुरू हो जाएंगे आवेदन

locationजयपुरPublished: Oct 21, 2017 09:44:08 pm

Submitted by:

Vijay ram

rajasthan hindi news

Tribute to martyrs in Police line of Pali

लाइन मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान आसमान में फायरिंग कर सलामी देते पुलिस के जवान।

जयपुर . आखिरकार लंबे इंतजार के बाद राजस्थान में 5 हजार से ज्यादा पदों पर कांस्टेबल की भर्ती होगी। इसी माह की 23 तारीख से नवंबर की 21 तारीख तक आप ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। पुलिस मुख्यालय ने 5390 कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।
परीक्षा आॅनलाइन ही होगी
जानकारी के अनुसार, 23 अक्टूबर से 21 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकेंगे। परीक्षा भी ऑनलाइन होगी। परीक्षा दिसंबर के दूसरे सप्ताह में हो सकती है। खास बात ये भी है कि अभ्यर्थी परीक्षा के लिए मनपसंद जिला चुन सकेगा।
अधिकारियों ने बताया कि ऑन लाइन परीक्षा की निगरानी के लिए पुलिस मुख्यालय में वीडियोवॉल बनाई जाएगी। जहां से हर सेंटर की निगरानी रखी जाएगी। जयपुर कमिश्नरेट में 392 पदों के लिए परीक्षा होगी। मेरिट जिला स्तर पर तैयार होगी। केवल एनसीसी होम गार्ड्स के सर्टिफिकेट होने पर बोनस अंक दिए जाएंगे। एनसीसी में कैटेगरी पर दो, बी पर तीन तथा सी कैटेगरी पर पांच अंक दिए जाएंगे।
ये फायदा भी
होमगार्ड में लगातार पांच साल रहने पर 5, दो साल रहने पर चार अंक एवं एक साल रहने पर दो अंक दिए जाएंगे। लिखित परीक्षा 75 नंबर की होगी। इसमें निगेटिव मार्किंग होगी। साथ ही 15 नंबरों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। एडीजी राव ने बताया कि भर्ती परीक्षा पारदर्शी हो, इसके लिए जहां भी सेंटर है वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यहां क्लिक कर जानिए…
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो