scriptश्री कृष्ण बन कर किया करोड़ों दिलों पर राज, आज अपना घर चलाने के लिए करते हैं ऐसा काम | ramanand sagar krishna fame sarvadaman d banerjee unseen photos | Patrika News

श्री कृष्ण बन कर किया करोड़ों दिलों पर राज, आज अपना घर चलाने के लिए करते हैं ऐसा काम

Published: Nov 12, 2017 10:55:37 am

Submitted by:

राहुल

हमने तो रामानंद सागर वाली ‘श्री कृष्णा’ ही देखी है…तो हमारे कृष्ण तो वही हैं।

ramanand sagar krishna fame
नई दिल्ली: बात हमारे बचपन की है, ये वो वक्त था जब रामानंद सागर के द्वारा आयी श्री कृष्णा सीरीज ने हमारे दिलों को छू लिया था। रविवार की सुबह होते ही टीवी सेट ऑन कर दिए जाते थे और हम अपनी आँखें गढ़ाए श्री कृष्ण सीरियल देखा करते थे। अब अगर देखा जाए तो हम श्री कृष्ण के वास्तविक समय पर पैदा तो हुए नहीं थे इसलिए खुद को उससे जोड़ नहीं पाते। हमने तो रामानंद सागर वाली ‘श्री कृष्णा’ ही देखी है। तो हमारे कृष्ण तो वही हैं। उस समय कृष्ण का रोले निभाने वाले सर्वदमन डी बैनर्जी ने तो अपनी मदमस्त अदाओं से लोगों का मन चुरा ही लिया था।
ramanand sagar krishna fame
हम सभी उनकी इतनी सराहना और इज्जत किया करते थे जैसे ये सच में भगवान् श्री कृष्ण ही हैं। उन दिनों पूरे देश का प्यार, सम्मान और अपना-पन सर्वदमन डी बैनर्जी को मिला और उन्होंने भी अपने श्री कृष्ण के उस रोल को बखूबी निभाया।
मुझे नहीं लगता कि मैं गरीब हूं, जिसके ऐसे बच्‍चे हों, वो गरीब कैसे हो सकता है

ramanand sagar krishna fame
लेकिन क्या आपको पता है कि टीवी के ये श्री कृष्ण अब क्या काम करते हैं? हालाँकि टीवी के श्री कृष्ण नाम से मशहूर सर्वदमन डी बैनर्जी ने न सिर्फ सीरियल्स में ही काम किया बल्कि फिल्मों में भी अपनी किस्मत आज़मायी लेकिन जो लोकप्रियता इन्हें श्री कृष्ण के रूप में मिली उतनी सराहना इन्हें फिल्मों में नहीं मिल सकी इसलिए इन्होंने ग्लैमर और बॉलीवुड की दुनिया को बहुत जल्द ही अलविदा कह दिया।
ramanand sagar krishna fame
अब आप ये जरूर जानना चाहेंगे कि आपके टीवी के श्री कृष्ण टीवी को अलविदा कहने के बाद क्या करते हैं। तो बता दें कि दरअसल सर्वदमन डी बैनर्जी इस वक़्त ऋषिकेश में रहते हैं और लोगों को मैडिटेशन करवाते हैं और एक एनजीओ के साथ जुड़े हुए हैं। उनके जिम करते हुए कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो