scriptफिल्म चल नहीं रही थी तो बाबा राम रहीम ने खुद टिकट खरीदकर लोगों को बांटा | Reality behind box office collection of Gurmeet Ram Rahim Singh films | Patrika News

फिल्म चल नहीं रही थी तो बाबा राम रहीम ने खुद टिकट खरीदकर लोगों को बांटा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2017 08:22:00 pm

Submitted by:

Ekktta Sinha

2 साल, 5 फिल्में और करोड़ों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का सच

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह का नाम उत्तर भारत के ताकतवर डेरा प्रमुखों में शामिल हैं। साध्वी यौन शोषण में दोषी करार दिए जाने वाले इस बाबा ने 2015 में फिल्मों में एंट्री की थी। इस फिल्म में न तो खान हीरो थे, न ही रजनीकांत। फिर भी इसे देखने के लिए दो दिन पहले से ही चंडीगढ़ और हरियाणा के मल्टीप्लेक्स में भीड़ लग रही थी। बाबा और डेरा की तरफ से फिल्म के सुपरहिट होने और बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों कमाने का दावा किया गया था। लेकिन हकीकत में फिल्म को हिट बनाने में बाबा के लोगों ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। बाबा की फिल्म केसाथ अक्षयकुमार की फिल्म बेबी और रणबीर कपूर की फिल्म रॉय भी मल्टीप्लेक्स में लगी थी। ऐसे में डेरा के लोगों को इस बात का डर था कि अगर फिल्म नहीं चली तो बुरा असर होगा। इसलिए राम रहीम ने मल्टीप्लेक्स के सभी टिकट्स एक साथ खरीद लिए और उसे चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के सिनेमाघरों में बंटावाकर फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट करार दिया।
Gurmeet Ram Rahim
पिछले दो वर्षों में बाबा की पांच फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। किस फिल्म ने हकीकत में कितना कमाया, देखते हैं…
एमएसजी: द मैसेंजर ऑफ गॉड
बजट – 30 करोड़ रुपए
बाबा की पहली फिल्म एमएसजी: द मैसेंजर ऑफ गॉड 2015 में रिलीज हुई। राम रहीम ने दावा किया कि उनकी पहली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सौ करोड़ पार कर दिया है। वहीं एक अंग्रेजी अखबार ने बताया कि इस फिल्म ने 89 करोड़ कमाए। वहीं ट्रेंड वेबसाइट बॉलीवुड हंगामा ने पहले हफ्ते की कमाई सिर्फ ९.९२ करोड़ बताई।
4000 स्क्रीन पर रिलीज
Gurmeet Ram Rahim
एमएसजी-2 द मैसेंजर
बजट -23 करोड़ रुपए
पहली फिल्म के ठीक सात महीने के बाद बाबा की दूसरी फिल्म एमएसजी-2 द मैसेंजर आई। इस फिल्म का ३.६० करोड़ का पेड प्री-व्यू गुडग़ांव में रखा गया। फिर डेरा की तरफ से बयान आया कि इस फिल्म ने रिलीज के तीसरे हफ्ते तक 275 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। दो दिन बाद ही डेरा ने सोशल मीडिया पर इस कलेक्शन को 300 करोड़ रुपए के ऊपर तक लिख डाला। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि एमएसजी-2: द मैसेंजर’ ने सिर्फ 17 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।
३०00 स्क्रीन पर रिलीज
Gurmeet Ram Rahim
एमएसजी द वॉरियर लॉयन हार्ट
बजट- 18 करोड़ रुपए
बाबा की तीसरी फिल्म एमएसजी द वॉरियर लॉयन हार्ट 2016 में आई। राम रहीम की वेबसाइट पर लिखा गया कि फिल्म पंजाब में हाउसफुल है, लेकिन एक बार फिर अंग्रेजी अखबार ने लिखा कि फिल्म ने पहले हफ्ते में सिर्फ 5.75 करोड़ रुपए कमाए। वहीं फिल्म के प्रॉडक्शन हाउस हकीकत इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने पहले हफ्ते की कमाई वल्र्डवाइड 113 करोड़ से ज्यादा बताई और दसवें दिन का 159 करोड़ से ज्यादा का दावा किया।
2500 स्क्रीन पर रिलीज
भारत का नापाक को जवाब
बजट-12 करोड़
यह फिल्म पाकिस्तान के खिलाफ हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी थी। इसे द वॉरियर लॉयन हार्ट का दूसरा पार्ट बताया गया था। फिल्म में राम रहीम भारतीय जासूस शेर ए हिंद के रोल में दिखे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने 14 करोड़ रुपए का कारोबार किया था, जबकि निर्माताओं ने दावा किया कि फिल्म ने सात दिन में सौ करोड़ रुपए कमाए हैं।
2500 स्क्रीन पर रिलीज
baba ram rahim
जट्टू इंजीनियर
बजट-९ करोड़
इस साल रिलीज हुई जट्टू इंजीनियर राम रहीम की पांचवीं फिल्म थी। इसमें राम रहीम ने शक्ति सिंह सोसादिया का कॉमिक कैरेक्टर निभाया था। डेरे की ओर से दावा किया गया कि फिल्म ने चार सप्ताह में 395 करोड़ का कलेक्शन किया। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 9 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 9.83 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।
2500 स्क्रीन पर रिलीज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो