कोरोना काल के बाद धार्मिक कार्यक्रमों का हुआ आगाज

Religious programs started after Corona period
भागवत कथा के लिए निकाली कलश यात्रा
भजनों की स्वरलहरियों से भक्तिमय हुआ माहौल

By: Anil dattatrey

Updated: 03 Jul 2021, 11:47 PM IST

निसूरा. गांव की हरसाना पट्टी में शनिवार से कलश यात्रा के साथ भागवत कथा शुरू हुई। इस अवसर पर गांव में कलश यात्रा निकाली गई। डीजे पर भजनों स्वर लहरियों के साथ निकली कलश यात्रा से माहौल भक्ति मय हो गया।


कथा स्थल से गणपति व जल पूजन के साथ रवाना हुई कलश यात्रा में महिलाएं सिर पर मंगल कलश रख भजन गाती चल रही थी। वहीं पीली पताकाएं थामे युवक डीजे की धुन पर नाचते गाते चल रहे थे। कलश यात्रा में भागवताचार्य राजेश्वरानंद घोड़ी पर सवार हो शामिल हुए। वहीं मुख्य यजमान मनीराम गुर्जर भागवत की पोथी के सिर पर रख कर शोभायात्रा निकाली। कलश यात्रा गांव के मुख्य मार्गों से होते हुए आयोजन स्थल पर पहुंची। कलश यात्रा का गांव में जगह-जगह स्वागत किया गया। कथा के प्रथम दिन भागवताचार्य ने भागवत कथा के महात्मय पर प्रवचन किए। इस दौरान पहलाद, रामराज, दयाराम, किशोर आदि मौजूद रहे।


अग्रवाल युवा संगठन का सदस्यता अभियान शुरू
हिण्डौनसिटी. अग्रवाल समाज समिति के तत्वावधान में अग्रवाल युवा संगठन की चुनाव कराए जाएंगे। इसके लिए संगठन का सदस्याता अभियान शुरू किया गया है। चुनाव प्रक्रिया के लिए अशोक गुप्ता (पी टी आई) को चुनाव अधिकारी बनाया गया है।


चुनाव अधिकारी अशोक गुप्ता ने बताया कि अग्रवाल युवा संगठन की इक्कीस सदस्यीय कार्यकारिणी का चुनाव कराया जाएगा। इस में समाज के 18 वर्ष से 35 वर्ष आयु के युवा भाग ले सकेंंगे। सदस्यता अभियान 20 जुलाई शाम पांच बजे तक चलेगा।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned