scriptकुड़ी में सोसायटी के लोगों ने किया कुछ एेसा की, रूक गया कोराना संक्रमण का फैलाव | Society members did something like this in Kudi, spread of Korana infe | Patrika News

कुड़ी में सोसायटी के लोगों ने किया कुछ एेसा की, रूक गया कोराना संक्रमण का फैलाव

locationजोधपुरPublished: Jun 15, 2020 11:13:51 pm

-कुड़ी के गोकुलधाम सोसायटी में लोगों ने की पहलबाहरी के प्रवेश पर लगाई रोक, घर-घर किया सेनिटाइजेशन और रोक लिया कोरोना का कुचक्र
कोरोना कम्युनिटी सोल्जर्स

कुड़ी में सोसायटी के लोगों ने किया कुछ एेसा की, रूक गया कोराना संक्रमण का फैलाव

कुड़ी में सोसायटी के लोगों ने किया कुछ एेसा की, रूक गया कोराना संक्रमण का फैलाव


जोधपुर. कुड़ी हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 8 में रहने वाले गोकुलधाम सोसायटी के लोगों ने कोरोना कम्यूनिटी सोल्जर की तरह कार्य किया है। कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में सोसायटी के लोगों ने प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाते हुए सहयोग करते हुए स्पे्रडिंग रोकने का कार्य किया।
कुड़ी के निवर्तमान सरपंच देवीसिंह सिसोदिया ने बताया कि लॉकडाउन की शुरूआत से ही सोसायटी में बाहरी व्यक्ति के आने-जाने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद से ही अब तक प्रवेश से लेकर हर आने जाने वाले का पूरा विवरण रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है। मैन गेट पर भी सैनिटाइजेशन के बाद ही सोसायटी में आने-जाने दिया जा रहा है। इसी का नतीजा है कि शहर में जहां कई कॉलोनियों में कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है वहीं यहां पर एक भी मरीज अभी तक सामने नहीं आया है।
हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव, जागरूकता अपील का दिखा असर
सोसायटी में वर्तमान में वकील, शिक्षक, इंजीनियर, चिकित्सक आदि मिलाकर 225 परिवार निवास करते हैं। यहां देवीसिंह सिसोदिया के नेतृत्व में समय-समय पर घर-घर सैनिटाइजेशन के तहत सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव किया गया। साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अपील की गई। इस कार्य में सोसायटी अध्यक्ष तेजाराम गोदारा, सचिव संजय भारद्ववाज, एडवोकेट अजय शर्मा, पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्वत, दानाराम चौधरी, सुरक्षाकर्मी नरपतसिंह, भगवती प्रसाद, अजय मिश्रा, बंशीलाल आदि ने भी सहयोग किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो