कैंसर से जूझ रही मां की खुशी के लिए ऑनलाइन शादी, यूएस में थी दूल्हन

दूल्हे यह सब अपनी कैंसर से जूझ रही मां की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए किया है।

By: ashutosh tiwari

Published: 09 Dec 2017, 11:31 AM IST

कोलकाता। आपने ऑनलाइन निकाह की खबरें तो पढ़ी होंगी लेकिन पहली किसी बंगाली व्यक्ति ने ऑनलाइन शादी रचाई है। कोलकाता में दूल्हे यह सब अपनी कैंसर से जूझ रही मां की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए किया है। स्काइप के जरिए अमरीका में रह रही दुल्हन से शादी की गई। स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क में असिस्टेंट प्रोफेसर भास्कर रॉय बरधान (33) की यूएस में ही पीएचडी कर रही चंद्रिमा चटर्जी से 15 दिसंबर को शादी थी। इस बीच पता चला कि दूल्हे भास्कर की मां भासमती को कैंसर है और वह अंतिम स्टेज पर हैं।

एक सप्ताह से कोलकाता के रूबी अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी हालत गंभीर है। भास्कर की मां को उनके बेटे की शादी की चिंता हमेशा सताती थी। उन्हें लग रहा था कि वे अपने बेटे की शादी तक जिंदा नहीं रह पाएंगी, इसलिए भास्कर ने 15 दिसंबर का इंतजार किए बिना ही स्काइप के जरिए अमरीका में बैठी अपनी दुल्हन से न सिर्फ शादी की सारी रस्में पूरी कीं, बल्कि सात फेरे भी लिए।

गूगल ने बनाया भारत की पहली महिला फोटोपत्रकार का डूडल, देखे उनके द्वारा ली गयी कुछ ऐतिहासिक तस्वीरें

 

hgf

खुशी से भरे आंसू ही हमारे लिए आशीर्वाद
दूल्हे भास्कर ने कहा कि मां इतनी कमजोर हो गई हैं कि वो कुछ बोल भी नहीं पा रही हैं। शादी के उनके चेहरे खुशी भरी मुस्कान थी। मेरे लिए यही आशीर्वाद था।

बिग बॅास 11 से निकलते ही बंदगी ने कराया बोल्ड फोटोशूट, बिना कपड़ो के लाल चादर में लिपटी दिखी बंदगी...

स्काइप के जरिए हुई शादी
भास्कर ने तय किया कि वे अस्पताल में ही स्काइप से शादी करेंगे। अस्पताल मैंनेजमेंट ने ने एक कमरे का इंतजाम किया। इसके बाद उनकी मां को भासमती को उस कमरे में शिफ्ट किया गया और उन्हें एक लैपटॉप दिया गया। दूल्हे ने अपनी मां को बताया कि अब वैवाहिक कार्यक्रम शुरू होने वाला है। दूल्हा-दुल्हन ने अपनी रस्में निभाते हुए वचन लिए।

ashutosh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned