scriptपुलिस उप-निरीक्षक का बेटा यौन उत्पीडऩ मामले में गिरफ्तार | Son of Police sub-inspector arrested in sexual harassment case | Patrika News

पुलिस उप-निरीक्षक का बेटा यौन उत्पीडऩ मामले में गिरफ्तार

locationचेन्नईPublished: Dec 10, 2018 04:53:02 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

पुलिस हाउसिंग क्वार्टर में रहने वाले 22 वर्षीय युवक के खिलाफ वहीं रहने वाली बालिका के यौन शोषण के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

harassment,sexual,case,arrested,Son,

पुलिस उप-निरीक्षक का बेटा यौन उत्पीडऩ मामले में गिरफ्तार

चेन्नई. पुलिस हाउसिंग क्वार्टर में रहने वाले 22 वर्षीय युवक के खिलाफ वहीं रहने वाली बालिका के यौन शोषण के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार आरोपी पुलिस ट्रेफिक सब इंस्पेक्टर का बेटा है। कॉलेज स्नातक प्रवीण ने उसी इमारत में रहने वाली 12 साल की लडक़ी को अपने साथ छत पर बुलाया। एक ही बिल्डिंग में रहने के कारण बच्ची उसके साथ छत पर चली गई। वहां युवक ने मोबाईल पर उसे अश£ील तस्वीरें दिखाना शुरु कर दिया। जिस पर वह सावधान हो भाग कर घर आ गई। उसने अपने परिवार में इसका जिक्र किया। जिस पर उसके परिवार वालों ने युवक के व्यवहार के प्रति सब इंस्पेक्टर को बताया। इस पर आरोपी के परिवार वाले भडक़ गए और उन्होंने बहस शुरु कर दी। इस के बाद बच्ची के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर महिला पुलिस ने पोक्सो के तहत प्रवीण को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
उल्लेखनीय है कि राज्य अपराध रिकॉर्ड्स ब्यूरो (एससीआरबी) के आंकड़ों से पता चला है कि पीओसीएसओ (पोक्सो) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत दो वर्षों में चेन्नई में 320 मामले दर्ज किए गए थे। 2017 और 2018 (11 नवंबर तक) में पंजीकृत 320 मामलों में से पांच मामलों में ही अब तक आरोपी को सजा मिली है। इन मामलो में न्याय में देरी का मुख्य कारण इसमें शामिल अभियोजन पक्षों का उदासीन होना है। सिस्टम के कई और मुद्दों जैसे बच्चों के प्रति अपराध के लिए विशेष पुलिस का नहीं होना और न्यायिक अधिकारियों की कमीं भी है जिसके कारण पीडि़तो को न्याय मिलने में देरी होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो