scriptअगर आप किसी को टूट कर चाहते हैं और उससे करना चाहते हैं लव मैरिज तो जानिए कब और कैसे बनते हैं लव मैरिज के योग | special yoga who make possible love marriage | Patrika News

अगर आप किसी को टूट कर चाहते हैं और उससे करना चाहते हैं लव मैरिज तो जानिए कब और कैसे बनते हैं लव मैरिज के योग

Published: Sep 15, 2017 12:26:58 pm

Submitted by:

राहुल

ज्योतिष शास्त्र में विवाह से संबंधित अनेक योगों का विस्तृत विवरण है और कुछ खास किस्म के योगों का भी जो लव मैरिज को अंजाम तक पहुंचाते हैं।

special yoga who make possible love marriage
लव मैरिज ऐसा शब्द, जिसे सुनते ही प्रेमी युगल के मन में मोहब्बत जाग उठती है। ज्योतिष शास्त्र में विवाह से संबंधित अनेक योगों का विस्तृत विवरण है और कुछ खास किस्म के योगों का भी जो लव मैरिज को अंजाम तक पहुंचाते हैं।
हालांकि कई ऐसे कारण होते हैं जब आपकी पसंद का व्यक्ति नहीं मिल पाता। ऐसे में कई कारण होते हैं जिनमें से एक होता है वास्तु दोष। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो यह वास्तु दोष आपके घर के आस-पास या फिर शयन कक्ष में भी हो सकता है। ऐसे में आप कुछ वास्तु टिप्स आजमाकर इन वास्तुदोष को दूर कर सकते हैं और योग्य व्यक्ति की चाह में कई कदम आगे बढ़ सकते हैं।
ज्योतिषाचार्यों की मानें तो जब कोई मार्ग आपके घर के सामने सीधा प्रवेश करता हो या आकर रुक जाए तो वह कभी-कभी शुभ या अशुभ भी माना जाता है। इस प्रकार की स्थिति से जितना बचा जाए उतना ही अच्छा है। ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि जब कोई विवाह के लिए देखने आए तो इस प्रकार बैठें कि आपका मुख उत्तर दिशा की ओर हो। विवाह योग्य युवक-युवतियों के कमरों की दीवार पर सुंदर चित्र लगाएं। ध्यान रहे, रोते बच्चों और डूबते सूरज का चित्र कभी न लगाएं। यदि प्रेमविवाह हो रहा है और बुरे सपने या विचार आते हों तो सोते समय तकिए के नीचे चाकू या कैंची रखें। घर के मुख्य द्वार पर शीशा नहीं लगा होना चाहिए। इससे वैवाहिक अच्छा जीवन साथी मिलने से पहले ही लौट जाता है।
इस बीच युवाओं में कई तरह के सवाल मन में उठते रहते हैं कि लव मैरिज करनी चाहिए और अरेंज, कौन से ग्रह शादी को सफल नहीं होने देते और कौन से ग्रह गृहस्थी को किस तरह से खराब करते हैं?
लव मैरिज, शादी के बाद सुखी रहने के उपाय, शादी कराने वाले उपाय, कैसे बनेगी जीवन भर साथ निभाने वाली जोड़ी ऐसे कई सवालों का जवाब और उनके अचूक उपाय आप कुंडली से जान सकते हैं।
-ज्योतिषी मैडम मंजू देवी

MB No. +91-9815274384 / +91-9915391231

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो