पचास हजार लोगों के हृदय का सफल ऑपरेशन

पचास हजार लोगों के हृदय का सफल ऑपरेशन

Ritesh Ranjan | Publish: Dec, 06 2018 11:56:04 AM (IST) स्‍पेशल

अपोलो अस्पताल ने पचास हजार लोगों के हृदय का सफल ऑपरेशन करने का कीर्तिमान स्थापित किया है।

चेन्नई. अपोलो अस्पताल ने पचास हजार लोगों के हृदय का सफल ऑपरेशन करने का कीर्तिमान स्थापित किया है। अपोलो अस्पताल समूह के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ प्रताप सी. रेड्डी ने बताया कि मौजूदा दौर में स्वास्थ्य जगत के लिए बड़ी चुनौती गैर संक्रमित बीमारियां हैं। इनमें हृदय संबंधी रोग सबसे अधिक खतरनाक हैं। एक अनुमान के मुताबिक दुनिया भर में हर साल 17 मिलियन लोगों की मौत हृदय रोग से होती है। पिछले कुछ सालों में भारत में भी इस बीमारी के चलते मौत दर में काफी वृद्धि हुई है। हालांकि अपोलो अस्पताल ने इतने मरीजों के हृदय का सफल ऑपरेशन करके निश्चित रूप से एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इस सफलता के लिए उन्होंने वाइस चेयरपर्सन प्रीथा रेड्डी एवं मुख्य कार्डियोवस्कुलर सर्जन डॉ. एम.आर. गिरिनाथ के प्रयासों की भी जमकर सराहना की।

-------------------------------------------

सर्वाइवल स्ट्रेटजी पर एक दिवसीय सेमिनार 14 को
-स्माल एवं मीडियम इंजीनियरिंग कालेजों के लिए
चेन्नई.
मेडिकाल एवं डिजिटेरटी की ओर से स्माल एवं मीडियम इंजीनियरिंग कालेजों के लिए सर्वाइवल स्ट्रेटजीज पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन 14 दिसम्बर को सुबह 9.30 बजे से एगमोर स्थित रेडिशन ब्लू में किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य कई इंजीनियरिंग कालेजों को पुनर्जीवन देना है ताकि वे सभी मापदंडों पर सफल हो सकें। इस सेमिनार में पेशेवरों द्वारा व्यावसायिक समस्याओं का विशेष हल बताया जाएगा। सेमिनार में सफलता की कहानी, केस स्टडीज पर विशेष ध्यान होगा। सेमिनार में इंजीनियरिंग कालेज के संस्थापक, प्रबंधन प्रतिनिधि, प्रिंसिपल भाग लेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned