नपा कर रही वार्डो की सड़को के साथ सौतेलापन व्यवहार .वार्डो की सड़को पर जुगनू की तरह लगाए बल्व

Akhilesh Lodhi

Publish: May, 18 2019 08:00:00 AM (IST)

स्‍पेशल

टीकमगढ़.नगर से झांसी रोड़, छतरपुर रोड़, सागर रोड़ और ललितपुर रोड़ पर तो नपा द्वारा हाई क्वालिटी और तेज रोशनीदार बल्वों को लगाया गया है। जिनकी रोशनी पूरी सड़क के साथ अन्य जगहों पर फैलती है। लेकिन वहीं नपा क्षेत्र में आने वाले वार्डो की सड़को पर जुगनू की तरह बल्व लगाए गए है। जिनकी रोशनी से सिर्फ आधा खम्बों ही नजर आता है। जिससे अनजान लोगों के साथ रहवासियों को रात में आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
पत्रिका की टीम ने गुरूवार रात शहर और वार्डो की सड़को पर होने वाले उजालो को देखा तो तीनों जगहों की स्थिति अलग-अलग दिखाई दी। शहर में दुकानदानों, मकानों के बल्वों की रोशनी और झांसी, छतरपुर, सागर और ललितपुर रोड़ नपा द्वारा लगाए गए हाई क्वालिटी के बल्वों की रोशनी तेज दिखाई दी। लेकिन वहीं क्षेत्र के वार्डो की सड़को की स्थिति उलट दिखाई दी। वार्डो की सड़को पर नपा द्वारा जुगनू की तरह बल्व लगाए गए। जिनकी रोशनी से आधा खम्बा ही दिखाई दे रहा है। शहर में अंधेरा और शहर के बाहर की सड़को पर अंधेरा दिखाई दे रहा था। वार्डो की सड़को पर अंधेरा होने के कारण सुनसान नजारा दिखाई दे रहा था।

वार्डो की सड़को पर होने वाले उजालो से सौतेलापन व्यवहार
नपा क्षेत्र में २७ वार्ड है। जिसमें कई प्रमुख रोड़ के साथ मुख्य चौराहा है। अगर शहर में दुकानदार और मकान मालिक अपने दरवाजों के बाहर बल्व नहीं लगाए तो शहर की स्थिति भी वार्डो की सड़को की तरह होगी। शहर से थोडी ही दूर चाहे बाहर कोट ढोंगा रोड़, मंडी रोड़ कुंवरपुरा, तालदरवाजा, बानपुर दरवाजा, बौरी दरवाजा मोटे का मोहल्ल्ला और चकरा के अंदर जाने में अंधेरा ही नजर आएगा। इन सड़कों पर नपा द्वारा खम्बों बल्व भी लगाए गए है। लेकिन बल्व जुगनू की तरह लगे है। जिनकी रोशनी से खम्बा भी पूरी तरह से दिखाई नहीं देता है। सड़क पर रोशनी नहीं पहुंचने के कारण अंधेरा छाया रहता है। जिसके कारण इन सड़को पर लूट की घटनाओं के साथ दुर्घटनाएं आए दिन सुनने को मिली है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned