पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ए.पी.शाही का मद्रास हाईकोर्ट में तबादला

-सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की अनुशंसा

Santosh Tiwari

October, 1706:31 PM

स्‍पेशल


चेन्नई. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस ए.पी. शाही का तबादला मद्रास हाईकोर्ट में करने की सिफारिश की है। कालेजियम ने यह अनुशंसा अपने पिछले निर्णय पर पुनर्विचार करने के बाद की है। पिछले फैसले में कॉलेजियम ने मेघालय हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ए.के. मित्तल का तबादला मद्रास हाईकोर्ट में किया था। 15 अक्टूबर को हुई बैठक में कॉलेजियम ने अपनी पूर्व की गई अनुशंसा पर पुनर्विचार किया था। इस बैठक में 28 अगस्त को की गई सिफारिशों में बदलाव किया गया था। इसके बाद कॉलेजियम ने जस्टिस ए.पी. शाही का मद्रास हाईकोर्ट में तबादले की सिफारिश करने का निर्णय लिया।
गौरतलब है कि 6 सितम्बर को मद्रास हाईकोर्ट की पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस वी.के. ताहिलरमानी ने मेघालय हाईकोर्ट में अपने तबादले का विरोध करते हुए त्याग-पत्र दे दिया था। जस्टिस वी.के. ताहिलरमानी के त्यागपत्र के बाद मद्रास हाईकोर्ट के सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश जस्टिस विनीत कोठारी को एक्टिंग चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया था।

Santosh Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned