Tamil Nadu Assembly Elections 2021: 28,500 कर्मचारियों के चुनाव ड्यूटी से स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ सकता है असर

Tamil Nadu Assembly Elections 2021: तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 19 Mar 2021, 08:21 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) की गहमागहमी शुरू हो गई है। इतने बड़े पैमाने पर चुनाव कराने के लिए हजारों कर्मचारियों की भी जरूरत पड़ेगी। इस बार तो ज्यादा मतदान कर्मियों (Election Duty) की जरूरत है क्योंकि कोरोना की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग आदि का ख्याल जो रखना है, लेकिन तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन (Greater Chennai Corporation) के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को विधानसभा चुनावों (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन की ओर से ड्यूटी पर लगाया जाएगा। जिससे महानगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सैनीटाइजेशन कार्य (Sanitization work) और टीकाकरण कार्यक्रम (vaccination Program) पर असर पड़ सकता है।

28,500 कर्मचारियों की ड्यूटी
चेन्नई जिले के 16 निर्वाचन क्षेत्रों में सकुशल चुनाव सम्पन्न कराने के लिए लगभग सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। चेन्नई में 28500 कर्मचारियों की पहचान की गई है जिन्हें मतदान के दौरान चुनाव ड्यूटी पर लगाया जाएगा। इनमें 102 सफाई इंस्पेक्टर और 52 सफाई अधिकारी शामिल होंगे। राज्य निर्वाचन आयोग राज्य में एक ही चरण में चुनाव संपन्न कराएगा, जिसके चलते इस बार कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से कन्नी काटना मुश्किल होगा।

इन अधिकारियों को भी लगेगी ड्यूटी
सूत्रों के अनुसार कंटेनमेंट जोन में कार्यरत स्वास्थ्य निरीक्षकों को भी मतदान कार्यों में लगाया गया है। एक ओर चेन्नई में कोरोना के मामले रोजाना बढ़ रहे है, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य निरीक्षकों को चुनाव ड्यूटी में लगाने से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रभाव पड़ेगा। सफाई इंस्पेक्टरों ने कहा कि उन्हें चेन्नई में चुनाव से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया और उन्हें चुनाव की ड्यूटी से छूट नहीं दी गई।

हालांकि नगर निगमायुक्त जी. प्रकाश ने कहा कि स्वास्थय विभाग के कर्मचारियों को चुनाव की ड्य़ूटी से छूट दी जाएगी। अधिकारियों के अनुसार आयोग को मतदान के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

Tamil Nadu Assembly Elections 2021
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned