Tamil Nadu Assembly Elections 2021: किन्नर भारती कन्नमा ने मदुरै को मॉडल सिटी बनाने का किया वादा

Tamil Nadu Assembly Elections 2021:

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 22 Mar 2021, 05:28 PM IST

मदुरै.

मदुरै दक्षिण सीट (madurai south seat) से किन्नर भारती कन्नम्मा (Bharthi Kannama) 6 अप्रैल को होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections 2021 ) लड़ रही हैं। इस विधानसभा चुनाव में भारती कन्नम्मा पहली और एक मात्र किन्नर है जो चुनाव लड़ रही है और उसने मदुरै को मॉडल शहर बनाने का वादा किया है। वह न्यू जनरेशन पीपुल्स पार्टी (Generation People’s Party) से चुनाव लड़ रही हैं। भारती ने कहा कि मुझे गर्व है कि मुझे मदुरै दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लडऩे का मौका मिला है, क्योंकि अब तक केवल दो ट्रांसजेंडर लोगों को ही ये चुनाव लडऩे का अवसर मिला है। उन्होंने तमिलनाडु के लोगों से उनके लिए वोट करने की अपील की है।

इससे पहले भारती साल 2014 और 2019 में भी मदुरै सीट से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं, जबकि 2019 में लोकसभा चुनाव के लिए उनका नामांकन खारिज हो गया था। दोनों ही समय में भारती ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ी। यह पहली बार है जब वह मदुरै दक्षिण सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने लोगों से उनके लिए वोट करने की अपील की और कहा कि ‘हम (ट्रांसजेंडर) का कोई परिवार नहीं है, इसलिए हम भ्रष्ट भी नहीं होंगे।

कुछ स्थानीय लोगों ने भी अन्य लोगों से भारती को अपना समर्थन देने की अपील की है और कहा, "हम ट्रांसजेंडर लोगों का चुनावों में लडऩे के लिए स्वागत करते हैं। हमें इस चुनाव में ट्रांसजेंडर का समर्थन करना चाहिए।

भारती कन्नम्मा ने कई डिग्रियां हासिल की हैं। उन्होंने अर्थशास्त्र में बीए, समाजशास्त्र में एमए, कंप्यूटर इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और इनसब के साथ समाजशास्त्र में डॉक्टरेट की भी उपाधि हासिल की है। उन्होंने चुनाव जीतने और विधायक बनने के बाद हर एक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है।

Tamil Nadu Assembly Elections 2021
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned